Yogi

CM swarojgaar yojna: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 10वीं पास छात्रों को मिलेंगे इतने लाख रूपये

CM swarojgaar yojna: इस योजना के तहत दसवीं पास के छात्र 25 लाख तक का लोन ले सकेंगे

लखनऊ, 27 नवंबरः CM swarojgaar yojna: उत्तरप्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे हालात में सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को लुभाने में जुटी हुई हैं। इसके लिए पार्टियां हर संभव प्रयास कर रही हैं। फिर चाहे वो कांग्रेस हो भाजपा हो या समाजवादी पार्टी। इसी कड़ी में आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी को कम करने के लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना लॉन्च की हैं।

इस योजना के तहत दसवीं पास के छात्र 25 लाख तक का लोन ले सकेंगे। योजना का लाभ 18 से 40 साल तक के युवक उठा सकेंगे। इसका लाभ उठाने के लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की ऑफिशियल वेबसाइड diupmsme.upsdc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इसका फायदा उठाने के लिए आवेदक को दसवीं पास होना चाहिए और किसी भी वित्तीय संस्थान का डिफॉलटर नहीं होना चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Diva-Ratnagiri Passenger Trains: दिवा-सावंतवाड़ी रोड एक्सप्रेस और दिवा-रत्नागिरी पैसेंजर ट्रेनों का विस्तार

योजना के तहत 2 प्रकार से लोन दिए जाएंगे- सर्विस सेक्टर और इंडस्ट्रियल सेक्टर। दोनों सेक्टर के लिए लोन की राशि अलग-अलग तय की गई हैं। सर्विस सेक्टर के तहत 10,000 रूपये का लोन दिया जाएगा वहीं इंडस्ट्रियल सेक्टर के तहत 25,000 रूपये तक का लोन दिया जाएगा। सरकार ने बेरोजगारी कम करने के उद्देश्य से यह योजना लांच की हैं।

Whatsapp Join Banner Eng