CM

CM bhupendra patel will inaugurate for development works: गुजरात की जनता को आज बड़ी सौगात देंगे सीएम भूपेंद्र पटेल, कई विकास कार्य करेंगे जनता को समर्पित

CM bhupendra patel will inaugurate for development works: मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल आज अहमदाबाद के साइंस सिटी से करेंगे राज्य भर के लिए ₹2,646 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

गाँधीनगर, 21 अक्टूबर: CM bhupendra patel will inaugurate for development works: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आज राज्य की जनता को एक बड़ी सौगात के रूप में 17 हजार विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इन विकास कार्यों को संपादित करने के लिए राज्य सरकार ₹2,646 करोड़ खर्च करेगी। मुख्यमंत्री का यह विशेष कार्यक्रम अहमदाबाद के साइंस सिटी में आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों में राज्य सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक कई हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्यों को गुजरात की जनता के लिए समर्पित किया है। इसी क्रम में अब मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल एक बार फिर विभिन्न विकास कार्यों को लेकर जनता के समक्ष प्रस्तुत होंगे।

इन 17 हजार विकास कार्यों में लगभग 13 हजार कार्यों की आधारशिला रखी जाएगी और लगभग 4 हजार विकास कार्यों को लोकार्पित कर उसे जनता को समर्पित किया जाएगा। जिलेवार क्रम में यदि शीर्ष 5 जिलों की बात करें तो सबसे अधिक दाहोद जिले में 3 हजार से अधिक विकास कार्यों का शिलान्यास किया जाना है और यहाँ के लिए 70 से अधिक विकास कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

इसी क्रम में कुछ और जिलों जैसे भरुच, डांग, महिसागर और आणंद की बात करें तो इन जिलों में क्रमशः 1600 से अधिक, 600 से अधिक, 500 से अधिक और 550 से अधिक विकास कार्यों का शिलान्यास व इसी क्रम में लगभग 180, लगभग 160, लगभग 400, और लगभग 100 से अधिक विकास कार्यों को लोकर्पित कर जनता को समर्पित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार “विश्वास से विकास यात्रा” के अंतर्गत इस कार्यक्रम को आयोजित कर रही है। राज्य सरकार के इस कार्यक्रम में लोकसभा सांसद, डॉ. किरीटभाई सोलंकी, लोकसभा सांसद, हसमुखभाई पटेल और महापौर किरीटभाई परमार समेत कई गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. UN secretary general visits modhera sun temple: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने किया विश्व प्रसिद्ध मोढेरा सूर्य मंदिर का दीदार

Hindi banner 02