varanasi traffic meeting

Cleanliness and traffic improvement campaign of Varanasi:वाराणसी की स्वच्छता व ट्रैफिक सुधार के लिए चलाया जायेगा विशेष अभियान

Cleanliness and traffic improvement campaign of Varanasi: सड़क की पटरियों को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा

  • गोदौलिया से मैदागिन तक नो व्हीकल जोन बनाने की है योजना(Cleanliness and traffic improvement campaign of Varanasi)

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 25 जून: Cleanliness and traffic improvement campaign of Varanasi: महापौर अशोक तिवारी की अध्यक्षता में जिला प्रशासन तथा नगर निगम के अधिकारियों के बीच नगर निगम के द्वारा शहर में वर्तमान में चल रहे कार्यों को लेकर शनिवार को सर्किट हाउस में बैठक हुई। जिसमें स्वच्छता व ट्रैफिक को शहर के विकास में सबसे बड़ी समस्या बताते हुए इसके खिलाफ पूरी तन्मयता से प्लान बनाकर कार्य करने पर विशेष जोर देते हुए कहा गया कि तभी हम शहर को जाम मुक्त व स्वच्छ बना सकते।

बैठक में महापौर ने रथयात्रा से दशाश्वमेध तक सड़कों किनारे लगने वाले अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने को कहा, ताकि शहर को अनावश्यक अतिक्रमण व जाम से मुक्त किया जा सके। उन्होंने बताया कि गोदौलिया से मैदागिन तक नो व्हीकल जोन बनाने की योजना है। अतिक्रमण अभियान के संबंध में उन्होंने कहा कि अभियान चलाने से पूर्व लोगों को लाउडस्पीकर से इसकी सूचना अवश्य दी जाए।

उन्होंने आगे कहा कि अभियान चलाने से पूर्व व्यापार मंडल से वार्ता करके सहमति बनायी जायेगी। मंडलायुक्त द्वारा नगर निगम के अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश देते हुए स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। ताकि शहर को साफ किया जा सके। उन्होंने कहा अभियान केवल खानापूर्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने भिक्षाटन को लेकर चल रहे अभियान को लगातार चलाने को कहा गया। पुलिस कमिश्नर ने अतिक्रमण मुक्त अभियान में पुलिस प्रशासन के सहयोग का आश्वासन दिया।

जिलाधिकारी द्वारा सड़कों पर अनावश्यक रूप से आगे बढ़कर किए गए अतिक्रमण को चिन्हित करते हुए उस पर कार्रवाई किये जाने हेतु नगर निगम को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि कई प्रमुख मार्गों पर कुछ पॉइंट हैं, जिस पर अतिक्रमण है उसको नक्शे से मार्किंग करते हुए कार्रवाई की जाए तथा इस संबंध में उन्होंने एडीएम सिटी को नोडल बनाया है। नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि नगर निगम पूरी तरह विकास कार्यों को लेकर तत्पर है तथा स्वच्छता व जाम को लेकर लगातार कार्य किया जा रहा। तालाबों के विकास को लेकर नगर निगम द्वारा लगातार योजना बनाई जा रही है।

बैठक में पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन, कमिश्नर कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, नगर आयुक्त शिपू गिरी, एडीएम सिटी गुलाब चंद्र सहित नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:Electricity Bill Rule: जल्द ही कम होने वाला है आपका बिजली बिल! सरकार ने बनाया जोरदार प्लान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें