Chief justice of Guj HC

Chief justice of Guj HC: गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में सोनिया गोकानी ने ली शपथ

Chief justice of Guj HC: राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सोनियाबेन गोकानी को गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई

गांधीनगर, 16 फरवरीः Chief justice of Guj HC: गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में सोनिया गोकानी ने शपथ ले ली हैं। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में आचार्य देवव्रत ने सोनियाबेन गोकानी को गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई।

इस शपथ ग्रहण समारोह में गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी, भारत के सर्वोच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति बेलाबेन त्रिवेदी, मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल और राज्य के कानून और न्यायमंत्री ऋषिकेशभाई पटेल उपस्थित थे। इस दौरान राज्यपाल आचार्य देवव्रत और गणमान्य लोगों ने उच्च न्यायामूर्ति सोनियाबेन गोकानी को बधाई दी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में अरविंद कुमार को चुने जाने के बाद सोनिया गोकानी को गुजरात उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया हैं। न्यायमूर्ति सोनियाबेन गोकानी गुजरात उच्च न्यायालय की वरिष्ठ न्यायाधीश हैं। उन्हें 17 फरवरी 2011 को नियुक्त किया गया था। जबकि वह 25 फरवरी 2023 को सेवानिवृत्त हो रही हैं। वे आयु सीमा के कारण सेवानिवृत्त हो रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Important news for bank customers: एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब लोन लेना होगा महंगा…

Hindi banner 02