SBI

Important news for bank customers: एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब लोन लेना होगा महंगा…

Important news for bank customers: एसबीआई ने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए अपने कर्ज की दर या मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट में वृद्धि कर दी

काम की खबर, 16 फरवरीः Important news for bank customers: अगर आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल बैंक ने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए अपने कर्ज की दर या मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट में वृद्धि कर दी हैं। एसबीआई द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद बैंक से लोन लेना महंगा होगा और ईएमआई पर अधिक पैसा खर्च करना होगा।

मालूम हो कि RBI Repo Rate Hike के बाद कई बैंकों ने अपना कर्ज महंगा कर दिया। अब इस लिस्ट में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का नाम भी जुड़ गया हैं। बताया जा रहा है कि एसबीआई ने एमसीएलआर में 10 बेसिस प्वाइंट की वृद्धि की हैं। इस फैसले के बाद अब होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन या पर्सनल लोन समेत सभी तरह के कर्ज महंगे हो गए हैं। वहीं ईएमआई बढ़ गई हैं।

बदलाव के बाद इस प्रकार हैं नई दरें…

एसबीआई ने एक महीने के लोन के लिए एमसीएलआर 8.00 प्रतिशत से बढ़ाकर 8.10 प्रतिशत, 3 महीने के लिए 8.10 प्रतिशत, 6 महीने के लिए 8.30 प्रतिशत की जगह 8.40 प्रतिशत कर दिया हैं। वहीं एक साल के लिए कर्ज की दर 8.40 फीसदी से बढ़ाकर 8.50 फीसदी हो गया हैं।

बता दें कि कर्ज की बदली हुई दरें कल से लागू हो गई हैं। ताजा बढ़ोत्तरी के बाद एसबीआई की लोन दरों में जो परिवर्तन आया हैं, उसके मुताबिक एक दिन के लोन के लिए एमएलसीआर 7.85 प्रतिशत से बढ़कर 7.95 प्रतिशत हो गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Pathan movie income: बॉक्स ऑफिस पर पठान का जलवा बरकरार, ऐसा करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म…

Hindi banner 02