Amit Shah

Chandlodiya Railway Station: गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने नवनिर्मित चांदलोडिया स्टेशन सहित कई रेल यात्री सुविधाओं का किया लोकार्पण

Chandlodiya Railway Station: अहमदाबाद मंडल पर 1.2 करोड रु. की लागत से नवनिर्मित चांदलोड़िया स्टेशन भवन, प्लेटफार्म, कवर्ड शेड, बुकिंग काउंटर्स एवं पीने के पानी व टॉयलेट जैसी बुनियादी सुविधाओं का लोकार्पण किया गया

अहमदाबाद, 12 जुलाईः Chandlodiya Railway Station: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर गृह एवं सहकारिता मंत्री, भारत सरकार तथा गांधीनगर के माननीय सांसद अमित शाह के द्वारा नवनिर्मित चांदलोडिया स्टेशन सहित विभिन्न यात्री सुविधाओं का लोकार्पण किया गया। मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने बताया कि अहमदाबाद मंडल पर 1.2 करोड रु. की लागत से नवनिर्मित चांदलोड़िया स्टेशन भवन, प्लेटफार्म, कवर्ड शेड, बुकिंग काउंटर्स एवं पीने के पानी व टॉयलेट जैसी बुनियादी सुविधाओं का लोकार्पण किया गया।

Amit Shah 2

Chandlodiya Railway Station: इस स्टेशन के बनने से अहमदाबाद क्षेत्र में रेल यातायात दबाव कम होगा तथा विरमगाम से आने वाली ट्रेन अहमदाबाद व साबरमती नही आकर सीधे चांदलोडिया से पालनपुर की ओर जा सकेगी। जिससे यात्रियों के समय की बचत हो सकेगी। अहमदाबाद के नवश्रृंगारित मुख्य स्टेशन भवन सहित, फूट ओवर ब्रिज, प्लेटफॉर्म एक व 8 का रिनोवेशन, कानकार्स हाल, सर्कुलेटिंग एरिया सहित कुल 17.3 करोड रुपए की लागत से निर्मित विभिन्न यात्री सुविधाओं का लोकार्पण किया भी गया।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करेें

अहमदाबाद स्टेशन भवन को हेरिटेज थीम पर डवलप किया गया है तथा आकर्षक लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई है। सर्कुलेटिंग एरिया में ग्रीनरी की गई है तथा उसे बेहतर बनाया गया है। प्लेटफार्म एक व आठ पर सीसी एप्रिन बनाया गया है। आम्बली रोड स्टेशन पर 2.35 करोड रुपए की लागत से यात्री सुविधा जैसे प्लेटफार्म 1 से 3 तक 24 कोच ट्रेन के अनुरूप बनाया गया है इसके अलावा कवर शेड, फुटओवर ब्रिज आदि नवनिर्मित सुविधाएं विकसित की गई है।

Chandlodiya Railway Station: खोडियार स्टेशन पर 2.24 करोड रुपए की लागत के विकास कार्य किए गए जिसमें प्लेटफार्म को 24 कोच ट्रेन के अनुरूप बनाया गया है। पीने की पानी की व्यवस्था सहित टॉयलेट ब्लॉक भी बनाए गए हैं इसके साथ ही स्टेशन पर भी 3.57 करोड़ की लागत से यात्री सुविधाएं विकसित की गई है। जिसमें प्लेटफार्म विस्तारीकरण, सर्कुलेटिंग एरिया में सुधार, पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था के लिए वाटर पॉइंट, टॉयलेट तथा यात्रियों को बैठने के लिए आरामदायक बेंचे लगाई गई है। इन स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं के विकास से यात्रियों को लाभ होगा।

क्या आपने यह पढ़ा.. Shatrughan Sinha: ममता के करीब जा रहे शत्रुघ्न सिन्हा, राज्यसभा सांसद बन सकते है