CM vijay rupani

Celebrate Krishna Janmotsav: गुजरात में जन्माष्टमी और गणेशोत्सव मनाने की सरकार ने दी छूट

Celebrate Krishna Janmotsav: राज्य सरकार ने जन्माष्टमी और गणेशोत्सव मनाने के लिए विशेष छूट दी हैं

अहमदाबाद, 24 अगस्तः Celebrate Krishna Janmotsav: राज्य सरकार ने जन्माष्टमी और गणेशोत्सव मनाने के लिए विशेष छूट दी हैं। इस दौरान राज्य के मंदिरों में रात 1 बजे तक विविध धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये जा सकेंगे। वहीं इन मंदिरों में 200 लोगों के दर्शन की छूट भी दी गई हैं। उन्हें कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

Celebrate Krishna Janmotsav: मंदिर परिसर में आनेवाले लोगों को मास्क और सोशियल डिस्टैंस का पालन करना होगा। वहीं जन्माष्टमी पर आयोजित होने वाली शोभायात्रा में भी 200 लोगों के शामिल होने की छूट दी गई हैं। वहीं राज्य सरकार ने यह भी घोषित किया हैं कि जन्माष्टमी पर लोकमेला आयोजित करने की छूट नहीं दी जायेगी। वहीं मटकीफोड़ उत्सव को भी मनाने की छूट नहीं हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Automatic Coach Washing Plant: पश्चिम रेलवे द्वारा बांद्रा टर्मिनस और गांधीधाम कोचिंग डिपो में नवस्थापित स्वचालित कोच वाशिंग प्लांट शुरू

मुख्यमंत्री ने आगामी 9 सितंबर से 19 सितंबर तक आयोजित गणेशोत्सव के संदर्भ में भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया हैं। इसके अनुसार सार्वजनिक गणेशोत्सव में 4 फुट की गणेश प्रतिमा तथा घर में 2 फुट की गणेश प्रतिमा स्थापित की जा सकेगी।

सार्वजनिक गणेशोत्सव के मंडप में सोशल डिस्टैंस तथा कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन पर अमल करना अनिवार्य रहेगा। इसी के साथ लोग गणेश के दर्शन कर सकेंगे। राज्य के आठ महानगरों में रात्रि 11 बजे तक दर्शन करने के लिए 9 से 19 सितंबर तक रात्रि कर्फ्यू भी 12 बजे से अमल किया जायेगा।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें