Baba vishwanath dham corridor

Baba vishwanath dham corridor: बाबा विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के वर्षगांठ पर होंगे विभिन्न प्रोग्राम

Baba vishwanath dham corridor: काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के एक वर्ष पूरा होने पर साल भर चलने वाले उत्सव का हुआ शुभारंभ

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 14 दिसंबर: Baba vishwanath dham corridor: बाबा काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के लोकार्पण के एक वर्ष पूरे हुए। बाबा काशी विश्वनाथ धाम के वर्षगांठ मनाने हेतु साल भर तक विभिन्न तरह के आयोजन होते रहेंगे। वार्षिक कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कमिश्नर/काशी विश्वनाथ धाम कार्यपालक समिति के अध्यक्ष कौशल राज शर्मा ने किया। काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के एक वर्ष पूरा होने पर साल भर तक धार्मिक, सांस्कृतिक और अनेको वैदिक अनुष्ठान होंगे।

इस अवसर पर मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि, काशी विश्वनाथ धाम की एक वर्ष पहले के स्वरूप से आज के स्वरूप में बहुत अन्तर है। पहले संकरी गलियों में आने जाने में श्रद्धालुओं को बहुत ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता था। परंतु अब कॉरिडोर के बनने से श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्यायों का सामना नहीं करना पड़ता।

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष यह कार्यक्रम एक महीने पर्यन्त चले थे, जिसमें शहर और दूसरे शहरों के लोग शामिल हुए थे। बारह ज्योतिर्लिंगों के लोग शामिल हुए थे और सभी जगह के जल से बाबा काशी विश्वनाथनाथ का जलाभिषेक किया गया था। इसी की वर्षगांठ में एक वर्षीय उत्सव का आयोजन किया जा रहा है भविष्य में इसे और भव्यता के साथ मनाया जाएगा। कमिश्नर ने बताया कि एक वर्ष में साढ़े सात करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा विश्वनाथ जी के दर्शन किए।

कमिश्नर ने कहा कि इसे भविष्य में और भी भव्य बनाना जायेगा और आने वाले एक दो महीने में और बिल्डिंगे, रेस्टोरेंट और कैफे आदि चालू हो जायेंगें. इसके साथ ही रविदास घाट और अस्सी घाट से स्पेशल टैक्सी बोट चलेंगी जिससे इसके प्रचार प्रसार में और वृद्धि होगी.

क्या आपने यह पढ़ा…. Faculty development program in BHU: बीएचयू में शुरू हुआ फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम

Hindi banner 02