Ganga Ghat 1

Atal Residential School: वाराणसी में अटल आवासीय विद्यालय का प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित

  • अटल आवासीय विद्यालय आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक आवासीय विद्यालय जहाँ पर श्रमिकों के बच्चों के सर्वागीण विकास हेतु पूर्णतया निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी

Atal Residential School: काउंसिलिंग 25 से 30 जुलाई के मध्य अपर श्रमायुक्त के नाटी ईमली कार्यालय में होगी

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 15 जुलाई: Atal Residential School: कमिश्नर कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार अटल आवासीय विद्यालय, करसड़ा में प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। यह परीक्षा 26 मई को जनपद वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर एवं चन्दौली में आयोजित की गयी थी।

उक्त जानकारी देते हुए उप श्रमायुक्त ने बताया कि विद्यालय में प्रवेश हेतु आयोजित परीक्षा में 568 विद्यार्थी सम्मिलित हुये थे, जिनमें से 40 बालक एवं 40 बालिकाओं द्वारा प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण किया गया है। परीक्षा परिणाम श्रम विभाग कार्यालय में एवं वाराणसी मंडल के अन्य जनपदों में स्थित श्रम कार्यालयों पर चश्पा कर दिया गया है।

विद्यालय में प्रवेश की प्रक्रिया एवं काउंसिलिंग 25 से 30 जुलाई के मध्य पूरी कर ली जाएगी। प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद माह अगस्त से शिक्षण कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 80 छात्र-छात्राएं वाराणसी के करसड़ा स्थित अटल आवासीय विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करेंगे। काउंसिलिंग 25 से 30 जुलाई के मध्य अपर श्रमायुक्त के नाटी ईमली कार्यालय में सम्पादित की जाएगी।

जिलेवार प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि वाराणसी के 20, जौनपुर के 07, गाजीपुर के 39 व चन्दौली के 14 विद्यार्थियों का चयन उच्च प्राप्तांकों के आधार पर हुआ है।

अटल आवासीय विद्यालय आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक आवासीय विद्यालय है, जहाँ पर श्रमिकों के बच्चों के सर्वागीण विकास हेतु पूर्णतया निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Plantation in Varanasi: पीएम के संसदीय क्षेत्र में मंत्री अनिल राजभर ने पौधारोपण कर पर्यावरण का दिया संदेश

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें