sharma ji Varanasi

Arvind Kumar Sharma: प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सचिव अरविन्द कुमार शर्मा को उत्तर प्रदेश मे अहम् जिम्मेदारी देने की तैयारी

Arvind Kumar Sharma: सीएम योगी आदित्य नाथ से मिले विशेष प्रभारी कोविड वाराणसी एमएलसी ए के शर्मा

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

लखनऊ, 23 मई: Arvind Kumar Sharma: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के अभियान में लगे विधान परिषद सदस्य अरविंद कुमार शर्मा ने शनिवार को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट की। सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद सीएम आवास पर शर्मा ने शासन के उच्चाधिकारियों से भी भेंट की। वाराणसी में कोरोना मॉडल को लेकर एमएलसी एके शर्मा की प्रधानमंत्री ने काफी तारीफ की थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनके प्रयास को काफी सराहा है.

Whatsapp Join Banner Eng

सेवानिवृत आइएएस अफसर अरविंद कुमार (एके)शर्मा (Arvind Kumar Sharma) भारतीय जनता पार्टी से विधान परिषद सदस्य हैं। वाराणसी में शुक्रवार को डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ तथा जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की पीएम मोदी के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान वाराणसी में मौजूद रहे शर्मा शुक्रवार दिन में ही नई दिल्ली जाने के बाद शनिवार सुबह लखनऊ लौटे।लखनऊ में अरविंद कुमार शर्मा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर करीब 15 मिनट तक बात की। इसके बाद उन्होंने सीएम आवास में ही अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल से भी काफी देर तक वार्ता की। एके शर्मा को सीएम योगी आदित्यनाथ ने वार्ता के लिए लखनऊ बुलाया था.

वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाले एके शर्मा (Arvind Kumar Sharma) लखनऊ पहुंचे। इस मुलाकात के बाद शर्मा वापस वाराणसी चले गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी उत्तर प्रदेश के मऊ के निवासी गुजरात कैडर के आइएएस अफसर अरविंद कुमार शर्मा ने हाल ही में स्वैच्छिक सेवानिवृति ली। इसके बाद भाजपा में शामिल होने वाले शर्मा को उत्तर प्रदेश में भाजपा ने विधान परिषद सदस्य भी बनाया।

केंद्र सरकार में भी बेहद अहम विभाग के सचिव रहे शर्मा (Arvind Kumar Sharma) ने अचानक ही सेवानिवृति का फैसला लिया। दो वर्ष की सेवा बाकी रहने से पहले ही नौकरी छोडने वाले शर्मा भाजपा में शामिल हो गए और इन दिनों भी बेहद सक्रिय भूमिका में हैं। गुजरात में नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्रित्व काल में उनके सचिव रहे शर्मा को पीएम नरेंद्र मोदी ने ही गुजरात से केंद्र सरकार की सेवा में बुलाया था।

यह भी पढ़े…..Rudra Pratap Singh: सहकारिता आंदोलन के लोकप्रिय जन नेता रूद्र बाबू नहीं रहे