high voltage electric

Appeal to the public by railway administration: रेल प्रशासन द्वारा जनता से रेलगाड़ी की छत पर यात्रा न की अपील

Appeal to the public by railway administration: रेल प्रशासन द्वारा जनता से पटरियों के ऊपर लगे बिजली के हाई वोल्टेज तारों से सावधान रहने तथा रेलगाड़ी की छत पर यात्रा न की अपील

राजकोट, 20 जनवरी: Appeal to the public by railway administration: जनसाधारण को सूचित किया जाता है कि समूचे राजकोट मंडल पर ओवरहेड वोल्टेज विद्युत तारों के जरिए 25000 वोल्ट पर रेलवे ट्रैक को विद्युतकृत किया जा रहा है। रेल प्रशासन द्वारा जनता से अपील की जा रही है कि वे रेलवे पटरी के ऊपर लगे बिजली के हाई वोल्टेज तारों और उनकी फिटिंग्स से दूर रहें अन्यथा मानव जीवन को क्षति पहुंच सकती है।

इन तारों को बांस की बल्लियाँ अथवा धातु की छड़ी इत्यादि से न छुएँ और न ही इन पर पानी की धार छोड़ें। बिजली की तारों में 25000 वोल्ट का करंट जा रहा है, कृपया रेलगाड़ी की छत पर यात्रा न करें। ऐसा करना दंडनीय अपराध है एवम् यह जानलेवा भी हो सकता है।

विद्युतिकरण के कार्ये से जुड़े हुए रेलकर्मियों को कार्य के दौरान रखने वाली सावधानियों के बारे में अवगत कराया जा रहा है। साथ ही रेल यात्रियों में इससे संबन्धित जागरूकता लाने हेतु स्टेशनों पर उधघोषणा भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-Surat processing mill fire: सूरत के प्रोसेसिंग मिल में लगी आग, तीन लोगों की हुई मौत

Hindi banner 02