Mount Abu

Abu garbage problems: डंपिंग यार्ड से कचरा नहीं उठने पर फूटा लोगों का आक्रोश

Abu garbage problems: क्षेत्रवासियों ने कई बार नगर पालिका मंडल उपखंड अधिकारी सहित अन्य उच्चाधिकारियों को भी बार-बार इस समस्या से अवगत करवाया

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 10 अगस्तः Abu garbage problems: पर्वतीय पर्यटन स्थल में इन दिनों दो समस्याएं शहरभर के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं। एक मुख्य मार्गों पर टूटी हुई सड़क एवं दूसरा डंपिंग यार्ड में शहर भर से लाया जाने वाला कूड़ा करकट। दोनों समस्याएं लोगों के लिए सिरदर्द के असहनीय बन चुकी हैं। परिणामस्वरूप आसपास के क्षेत्र वासियों का आक्रोश शुक्रवार को नगर पालिका मंडल के सदस्यों के उपर फूट पड़ा।

Mount Abu 1

माउंट आबू के गोरा छपरा-वीर बाबा मंदिर स्थित मुख्य मार्ग पर डंपिंग यार्ड में शहर भर से लाया हुआ कूड़ा करकट कचरा एवं मृत पशु पिछले काफी समय से सड़कर के गंदी बदबू के साथ-साथ संधान्त मार रहे हैं।

इसके लिए क्षेत्रवासियों ने कई बार नगर पालिका मंडल उपखंड अधिकारी सहित अन्य उच्चाधिकारियों को भी बार-बार इस समस्या से अवगत करवाया। लेकिन समस्या का लंबे समय से कोई समाधान नहीं होने पर शुक्रवार दोपहर आसपास के लोगों का आक्रोश गुस्से के रूप में नगर पालिका मंडल के सदस्यों के ऊपर फूट पड़ा।

क्या आपने यह पढ़ा.. Ganesh Chaturthi 2021: इस गणेश चतुर्थी बप्पा को लगाएं साबूदाना के मोदक का भोग, जानें रेसिपी

लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष जीतू राणा सहित पार्षद नारायण सिंह भाटी, सफाई समिति के अध्यक्ष अमित मकवाणा, सुनील आचार्य, मांगीलाल काबरा सहित मौजूद अन्य उपस्थित पार्षदों को खूब खरी-खोटी भी सुनाई। इसका असर यह हुआ कि पालिकाध्यक्ष जीतू राणा ने मौके पर ही सफाई कार्य के ठेकेदार व सफाई निरीक्षक थानाराम पटेल को मौके पर बुलाकर सारी वस्तु स्थिति दिखाई। वह इसका समाधान एक दिन में नहीं होने पर उनका भुगतान रूप देने की बात कही।

Whatsapp Join Banner Eng