AAP Press

AAP announces Gujarat new structure: आप ने गुजरात में घोषित किया 850 का जम्बो संगठन , हर विधानसभा में चार प्रभारी

अहमदाबाद, 12 जून: AAP announces Gujarat new structure: गुजरात में आम आदमी पार्टी ने अपने नए सांगठनिक ढांचे का ऐलान कर दिया है. डॉ संदीप पाठक ने आगे कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री का चेहरा तय किया जाएगा. किस बिंदु पर हम सटीक चेहरा प्रकट करेंगे। इसुदान गढ़वी को राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी दी गई है। हमारा संगठन बढ़ा है। इसुदान राष्ट्रीय स्तर पर नेता हैं और वह ऐसा तब कर सकते हैं जब यह राष्ट्रीय स्तर पर भी एक बड़ी पार्टी बन गई हो।आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रभारी संदीप पाठक ने नए ढांचे की घोषणा करते हुए कहा कि नागरिक आम आदमी पार्टी को विकल्प के रूप में देख रहे हैं। 

नए ढांचे में इसुदान गढ़वी और इंद्रनील राज्यगुरु को केंद्रीय संगठन में शामिल किया गया है। इसुदान को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है, जबकि इंद्रनील राज्यगुरु को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बनाया गया है। साथ ही एक महा सचिव और चार उपाध्यक्ष बनाये गए है।  विभिन्न मोर्चो ,सेल के प्रदेश पदाधिकारियों की भी घोषणा की गयी है। 

इस प्रकार गुजरात में आम आदमी पार्टी के नए संगठनात्मक ढांचे में 850 लोगों को शामिल किया गया है। एक विधानसभा क्षेत्र में 4 लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। हर गांव में 11 लोगों की टीम बनाई गई है।

 संगठन की अन्य दो सूचियां अभी बनाई जा रही हैं। प्रभारी संदीप पाठक ने बताया कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करेगी.

यह भी पढ़ें:RJT division Change in platform number of trains: रामपर्डा और अमरसर स्टेशन पर आने वाली गाड़ियों के प्लेटफॉर्म नंबर में परिवर्तन

AAP announces Gujarat new structure: डॉ संदीप पाठक ने बताया कि 182 विधानसभा क्षेत्रों में परिवर्तन यात्रा शुरू हुई. जिसमें हमें लोगों का अच्छा रिस्पोंस मिला और लोगों को पार्टी के बारे में पता चला। ग्राम सभा भी हुई, जिसमें जनसंवाद का आयोजन किया गया। जनता आज बदलाव के लिए तैयार है। वे एक विकल्प चाहते हैं। दो महीनों में, लाखों लोग और 30,000 से अधिक कार्यकर्ता पार्टी में शामिल हो गए।  चुनाव को देखते हुए आज नए संगठन की घोषणा की जा रही है। गांव तक संगठन होगा। पहली संरचना की घोषणा की गई है।

डॉ संदीप पाठक ने आगे कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री का चेहरा तय किया जाएगा. किस बिंदु पर हम सटीक चेहरा प्रकट करेंगे। इसुदान गढ़वी को राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी दी गई है। हमारा संगठन बढ़ा है। इसुदान राष्ट्रीय स्तर पर नेता हैं और वह ऐसा तब कर सकते हैं जब यह राष्ट्रीय स्तर पर भी एक बड़ी पार्टी बन गई हो।

ईशुदान गढ़वी ने कहा कि हमारे पदाधिकारियों की पहली सूची सार्वजनिक कर दी गई है. सबको शुभकामनाएं। इसके बाद एक और सूची आएगी। एक विधानसभा में चार संगठन  मंत्री होंगे। यानी एक विधानसभा में चार ब्लॉक दिए गए हैं। आज की सूची में जो लोग बचे हैं उनके नाम दूसरी सूची में आएंगे। सभी लोगों के साथ कार्यक्रम होगा।

तो संदीप पाठक ने कहा कि संगठन दो तरह के होते हैं। जिसमें एक बड़ा तो दूसरा स्वस्थ संगठन। हम उचित समय पर गुजरात में आपके मुख्यमंत्री का चेहरा भी प्रकट करेंगे। हमारी पार्टी बड़ी हो रही है। राष्ट्रीय स्तर पर ईशुदान का प्रयोग किया जाना चाहिए। संगठन बदलने का मुख्य कारण यह है कि पार्टी बड़ी होती जा रही है।

प्रभारी गुलाबसिंह यादव ने कहा, ”सभी को बधाई. अलग-अलग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। गुजरात में काम करने के अनुभव और संदीप पाठक के आने के बाद अब गुजरात चुनाव बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच लड़ा जाएगा. चुनाव परिणाम चौंकाने वाले हों

Hindi banner 02