WR operation anamat

WR operation anamat: राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ ने यात्रियों के ट्रेन में छूटे हुए कीमती समान लौटाए

WR operation anamat: मंडल रेल प्रबंधक और मंडल सुरक्षा आयुक्त ने संबंधित रेलकर्मियों द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही, ईमानदारी और कार्य के प्रति समर्पण की सराहना की

राजकोट, 27 जनवरीः WR operation anamat: राजकोट मंडल के समर्पित कर्मचारी अपने ग्राहकों को सुखद और सुरक्षित यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ के अनुसार इसी क्रम में हाल ही में 26 जनवरी, 2023 को गाड़ी संख्या 22945 मुंबई सेंट्रल-ओखा सौराष्ट्र मेल में करन कुमार शाह नामक यात्री अहमदाबाद से सुरेन्द्रनगर तक B/1 कोच मे यात्रा कर रहे थे वह अपना बैग भूल गए थे।

आरपीएफ कंट्रोल राजकोट द्वारा यह सूचना मिलते ही गाड़ी की RPF ट्रेन एस्कोर्टिंग पार्टी (सुरेन्द्रनगर-जामनगर) द्वारा अटेंड कर उक्त बैग ढूंढ निकाला व यात्री की सूचना के अनुसार उनके संबंधी जो S3 में यात्रा कर रही थी उनको सामान सौंप दिया गया। इस बैग में एक HP कंपनी का लेपटोप कीमत 70,000/- रु, पर्स जिसमें नगद 1070/- रु, हैंड्सफ्री 04 नग बैंक के क्रेडिट कार्ड और खाने पीने का सामान ईत्यादी, कुल कीमत 75040/- रु उचित कार्यवाही करने के बाद सुपुर्द किया गया।

इसी तरह 26.01.2023 को ही रेल मदद के माध्यम से शिकायत प्राप्त हुई है कि गाड़ी संख्या 12267 मुंबई सेंट्रल-हापा दुरंटो एक्सप्रेस में केयर सिंह परमार नामक यात्री मुंबई सेंट्रल से अहमदाबाद तक की यात्रा के दौरान अपना लैपटॉप बैग भूल गए हैं।

आरपीएफ कंट्रोल राजकोट द्वारा यह सूचना मिलते ही आरपीएफ सुरेन्द्रनगर के सहायक सब इंस्पेक्टर मनोहरसिंह चंद्रावत द्वारा ट्रेन को सुरेंद्रनगर स्टेशन पर अटेंड कर उक्त बैग जिसमें एक एप्पल कंपनी का लैपटॉप जिसकी कीमत 57000/- रु थी ढूंढ निकाला। बाद में यात्री के रिश्तेदार आरपीएफ पोस्ट सुरेन्द्रनगर पर उपस्थित होने पर उचित कार्यवाही करने के बाद सुपुर्द किया गया।

राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित रेलकर्मियों द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही, ईमानदारी और कार्य के प्रति समर्पण की सराहना की है।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR Power block: पश्चिम रेलवे द्वारा हार्बर लाइन पर विशेष रात्रि यातायात और पावर ब्लॉक…

Hindi banner 02