Vatva loko shed

Vatva got efficiency shield: अहमदाबाद मंडल के लोको शेड, वटवा को मिली कार्यदक्षता शील्ड

Vatva got efficiency shield: वटवा को वर्ष 2021-22 के लिए वलसाड शेड के साथ संयुक्त रूप से कार्यदक्षता शील्ड प्रदान की गई

अहमदाबाद, 25 मईः Vatva got efficiency shield: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद रेल मंडल के लोको शेड, वटवा ने सबसे पहले 2019 में इलेक्ट्रिक इंजन के मैंटेनेंस की शुरुआत की थी, इसके बाद लोको शेड ने जो रफ्तार पकड़ी है, वो अब तक कायम हैं। वटवा शेड की इसी कड़ी मेहनत का परिणाम है कि हाल ही में 24 मई को मुंबई में आयोजित पुरस्कार समारोह में पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य बिजली इंजीनियर द्वारा लोको शेड, वटवा को वर्ष 2021-22 के लिए वलसाड शेड के साथ संयुक्त रूप से कार्यदक्षता शील्ड (Vatva got efficiency shield) प्रदान की गई हैं।

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर डीजल, वटवा एस.पी.गुप्ता ने बताया कि लोको शेड, वटवा ने बहुत ही कम समय में इलेक्ट्रिक व डीजल लोकोमोटिव के मेंटनेंस के मामले में पूरे पश्चिम रेलवे में अपना एक अलग स्थान बनाया है। उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में वटवा शेड में 40 इलेक्ट्रिक व 104 डीजल लोकोमोटिव के अनुरक्षण का कार्य किया जा रहा है।

वहीं शेड ने पिछले 2 वर्षों में कोरोना महामारी की विकट समस्या होने के बावजूद भी सारी चुनौतियों का सामना करते हुए वटवा शेड के कर्मचारियों ने अपनी पूरी मेहनत, लगन एवं क्षमता के साथ कार्य किया, जिसके परिणाम स्वरूप वटवा शेड ने पश्चिम रेलवे में अपने निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है। वर्तमान में लोको शेड में इलेक्ट्रिक लोको अनुरक्षण हेतु आधारभूत सुविधाएं विकसित करने हेतु कई मॉड्यूल्स पर कार्य किया जा रहा है, तथा आगे भी शेड के विकास के लिए नये कार्य किए जाने की योजना को अंतिम रुप दिया जा रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad-howrah express train: अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन का इस स्टेशन पर ठहराव, जानें विस्तार से…

लोको शेड, वटवा ने बहुत ही कम समय में इलेक्ट्रिक व डीजल लोकोमोटिव के मेंटनेंस के मामले में पूरे पश्चिम रेलवे में अपना एक अलग स्थान बनाया है। इस कीर्तिमान को बनाने के लिए वटवा शेड के समस्त कर्मचारी एवं अधिकारी प्रशंसा के पात्र है। यह बात वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर वटवा, एस.पी.गुप्ता ने वटवा शेड को पश्चिम रेलवे मुख्यालय मुंबई द्वारा लोकोमोटिव के रखरखाव हेतु प्रदान की गई शील्ड मिलने के अवसर पर व्यक्त किए।

गुप्ता ने कहा कि वटवा शेड चरणबद्ध तरीके से इलेक्ट्रिक लोको शेड में परिवर्तित हो रहा है और जिस तरह लोको शेड, वटवा के अधिकारी वह कर्मचारी अल्प समय में ही विश्वसनियता प्राप्त कर डीजल व इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव का मेंटनेंस कर रहे हैं, उससे आशा बंधी है कि शीघ्र ही वटवा शेड इलेक्ट्रिक लोको के अनुरक्षण कार्य में एक नयी ऊंचाइयों को छूएगा।

Hindi banner 02