Vande bharat trains in mumbai: मुंबई-सोलापुर और मुंबई-साईंनगर शिर्डी वंदे भारत ट्रेनों को यात्रियों से मिल रहा जबरदस्त प्रतिसाद, देखें आंकड़े

Vande bharat trains in mumbai: 11 फरवरी को शुरू होने के बाद से इन ट्रेनों की अपार लोकप्रियता ने 8.60 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया

मुंबई, 25 मार्चः Vande bharat trains in mumbai: मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस और मुंबई-साईनगर शिर्डी वंदे भारत एक्सप्रेस ने 32 दिनों की अवधि में 1,00,259 यात्रियों का परिवहन किया है। 11 फरवरी को शुरू होने के बाद से इन ट्रेनों की अपार लोकप्रियता ने 8.60 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया है।

22225 मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस ने सीएसएमटी, दादर, कल्याण, पुणे और कुर्दुवाड़ी के 26,028 यात्रियों के परिवहन से 2.07 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया है। 22226 सोलापुर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ने सोलापुर, कुर्दुवाड़ी और पुणे के 27,520 यात्रियों के परिवहन से 2.23 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया है।

22223 मुंबई-साईनगर शिर्डी वंदे भारत एक्सप्रेस ने सीएसएमटी, दादर, ठाणे और नासिक रोड से 23,296 यात्रियों का परिवहन कर 2.05 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया है। 22224 साईनगर शिर्डी-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ने साईंनगर शिर्डी और नासिक रोड से 23,415 यात्रियों का परिवहन कर 2.25 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया है।

वंदे भारत ट्रेन में बेहतर यात्री सुविधाएं हैं जैसे ऑन-बोर्ड वाई-फाई इंफोटेनमेंट, जीपीएस आधारित यात्री सूचना प्रणाली, आलीशान इंटीरियर, स्पर्श मुक्त सुविधाओं के साथ बायो-वैक्यूम शौचालय, एलईडी लाइटिंग, हर सीट के नीचे चार्जिंग पॉइंट, व्यक्तिगत स्पर्श-आधारित पढ़ने की रोशनी आदि बेहतरीन सुविधाएं हैं।

इसमें हवा की रोगाणु मुक्त आपूर्ति के लिए यूवी लैंप के साथ बेहतर हीट वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग सिस्टम भी है। इंटेलिजेंट एयर कंडीशनिंग सिस्टम जलवायु परिस्थितियों/अधिभोग के अनुसार शीतलन को समायोजित करता है।

वंदे भारत ट्रेनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 10 फरवरी के दिन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। मुंबई-सोलापुर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस देश की नौवीं वंदे भारत और मुंबई-साईनगर शिरडी-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस देश की 10वीं वंदे भारत ट्रेन है।

इन ट्रेनों की अपार सफलता ने रेलवे द्वारा अपने सम्मानित यात्रियों को आधुनिक, आरामदायक और हाई-स्पीड परिवहन प्रदान करने के लिए प्रोत्साहन दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train cancelled news: यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! 26 मार्च को यह ट्रेनें रहेंगी रद्द

Hindi banner 02