vadodara station 600x337 1

Vadodara Station Mahotsav: वडोदरा मंडल के रेलवे स्टेशनों पर “स्टेशन महोत्सव” का आयोजन होगा

Vadodara Station Mahotsav: वडोदरा डिवीजन के डभोई व प्रतापनगर रेलवे स्टेशनों पर “स्टेशन महोत्सव” का आयोजन होगा

वडोदरा, 16 अक्टूबरः Vadodara Station Mahotsav: भारतीय रेलवे द्वारा रेलवे स्टेशनों के इतिहास की झलक दिखाने तथा स्थानीय लोक संस्कृति, स्वच्छता जन जागरूकता व उनकी सहभागीदारी दर्शाने के लिए “स्टेशन महोत्सव” योजना प्रारंभ की गई है। इसी कड़ी में पश्चिम रेलवे के वडोदरा डिवीजन के महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक डभोई व प्रतापनगर स्टेशनों पर 18 व 19 अक्टूबर को “स्टेशन महोत्सव” का आयोजन किया जा रहा है।

वड़ोदरा डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक जीतेंद्र सिंह के अनुसार, मंडल के डभोई एवं प्रतापनगर स्टेशनों का अपना वैभवशाली अतीत रहा है। इसी अतीत के गौरव को दर्शाने के लिए इन स्टेशनों पर “स्टेशन महोत्सव” आयोजित किया जा रहा हैं।

इस दौरान इन स्टेशनो पर वैभवशाली इतिहास को दर्शाती एग्जीबिशन भी आयोजित की जा रही है जिसमें पोस्टर्स, वालपैनल, हेरीटेज आर्टइफेक्ट्स एवं डिजिटल स्क्रीन के माध्यम से रोचक जानकारियां आम दर्शकों के साथ साझा की जायेगी।

यह प्रदर्शनी उक्त दिनांक को प्रातः 09.00 बजे से रात्रि 21 बजे तक सभी आगंतुकों के अवलोकनार्थ निःशुल्क खुली रहेगी। इस दौरान एनजीओ के साथ मिलकर पर्यावरण को और भी बेहतर बनाने की लिये वृक्षारोपण भी किया जायेगा। साथ ही लोकल कल्चरल गतिविधिया जैसे स्थानीय नृत्य व नुक्कड़ नाटक भी आयोजित किए जा रहे है।

स्कूली बच्चे भी पेंटिंग/ड्राइंग प्रतियोगिताओ के माध्यम से इसमें भागीदार रहेंगे। इस दौरान उक्त स्टेशन भवनों एवं हेरिटेज रेल इंजन पर आकर्षक लाइटिंग भी की जा रही है।

पश्चिम रेल प्रशासन सभी से आग्रह करता है कि कृपया इस महोत्सव में पधार कर लाभान्वित हो।

क्या आपने यह पढ़ा… Annie Besant College Teacher Program: बीएचयू से संबद्ध महाविद्यालयों के शिक्षकों के लिए एनी बेसेंट कॉलेज टीचर प्रोग्राम की शुरुआत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें