Railway 4

Udhna-banaras superfast express: केंद्रीय रेल राज्यमंत्री ने उधना-बनारस सुपरफास्ट एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Udhna-banaras superfast express: यह नई ट्रेन टेक्सटाइल सिटी सूरत और आध्यात्मिक शहर बनारस के बीच बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी: दर्शना जरदोश

मुंबई, 04 अक्टूबरः Udhna-banaras superfast express: केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने आज (4 अक्टूबर, 2022 को) उधना स्टेशन से नई उधना-बनारस सुपरफास्ट एक्सप्रेस की उद्घाटक सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर विधायक संगीताबेन पाटील एवं जंखना पटेल और अन्‍य गणमान्‍य अतिथियों के साथ-साथ पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जी.वी.एल सत्‍याकुमार और वरिष्ठ रेल अधिकारी भी उपस्थित थे।

Udhna Banaras Superfast

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार समारोह की शुरुआत में मुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जी वी एल सत्याकुमार ने स्वागत भाषण दिया। केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने अपने संबोधन में इस नई ट्रेन को शुरू करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि यह नई ट्रेन टेक्सटाइल सिटी सूरत (गुजरात) और आध्यात्मिक शहर बनारस (उत्तर प्रदेश) के बीच बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और दोनों क्षेत्रों के लोगों के लिए रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी करेगी। एक नेक और प्रेरक पहल में रेल राज्‍य मंत्री ने उधना रेलवे स्टेशन पर कार्यरत सबसे वरिष्ठ कर्मचारी सीनियर पॉइंट्समैन राजेश बंशीवाल बेबरे को सम्‍मानित किया।

ठाकुर ने बताया कि अपनी नियमित सेवा में ट्रेन संख्या 20961 उधना-बनारस सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार को उधना से 07.25 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 10.50 बजे बनारस पहुंचेगी। यह ट्रेन 11 अक्टूबर से नियमित रूप से चलेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 20962 बनारस-उधना सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रत्येक बुधवार को बनारस से 17.50 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 20.35 बजे उधना पहुंचेगी। यह ट्रेन 5 अक्टूबर से नियमित रूप से चलेगी।

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में ट्रेन वडोदरा, रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शाजापुर, ब्यावरा राजगढ़, रूठियाई, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, मालनपुर, सोनी, भिंड, इटावा, गोविंदपुरी, फतेहपुर, प्रयागराज और ज्ञानपुर रोड स्टेशनों पर रुकेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Valsad-vadodara passenger train: पश्चिम रेलवे ने अंचेली स्टेशन पर इस ट्रेन को रोकने का किया फैसला, जानिए…

Hindi banner 02