Trains will be added LHB coach: राजकोट मंडल की इन ट्रेनों में जोड़े जाएंगे आरामदायक एलएचबी कोच, पढ़ें…

Trains will be added LHB coach: ओखा-बनारस और ओखा-जयपुर एक्सप्रेस में लगेंगे आरामदायक एलएचबी कोच

राजकोट, 22 फरवरीः Trains will be added LHB coach: यात्रियों की सुविधा के लिए राजकोट मंडल की दो जोड़ी ट्रेनों को अब आरामदायक एलएचबी कोच के साथ चलाया जाएगा। ओखा-बनारस और ओखा-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेनों को पारंपरिक ICF (Integral Coach Factory) रैक की जगह नए LHB (Linke Hoffmann Busch Coaches) रैक के साथ चलाया जाएगा।

LHB रैक पारंपरिक रैक से अधिक आरामदेह होता है। कोच में सीट, चार्जिंग पॉइंट, पंखे और ब्रेक प्रणाली पहले की तुलना में उच्च गुणवत्ता की है। रेलवे के इस फैसले से हजारों रेल यात्रियों को सफर के दौरान शानदार सुविधाएं तो मिलेंगी ही, इसके साथ ही यात्रियों का सफर आरामदायक भी होगा।

राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम सुनील कुमार मीना के अनुसार LHB कोच के साथ चलाई जानेवाली ट्रेनों का विवरण इस प्रकार है:

1) ट्रेन नं 22969/22970 ओखा-बनारस एक्सप्रेस को ओखा से 06 अप्रैल से तथा बनारस से 08 अप्रैल से नए LHB कोच के साथ चलाया जाएगा। 2) ट्रेन नं 19573/19574 ओखा-जयपुर एक्सप्रेस को ओखा से 10 अप्रैल से तथा जयपुर से 11 अप्रैल से नए LHB कोच के साथ चलाया जाएगा।

उपरोक्त ट्रेनों में अब कुल 22 LHB कोच रहेंगे जिसमें 1 फ़र्स्ट एसी, 2 सेकंड एसी, 6 थर्ड एसी, 8 सेकंड स्लीपर, 2 जनरल कोच, 1 पेंटरी कार और 2 जनरेटर वान कोच शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR festival special train: पश्चिम रेलवे भावनगर और बांद्रा के बीच चलाएगी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए…

Hindi banner 02