RPF staff vigilance

RPF staff vigilance: आरपीएफ स्टाफ ने गुमशुदा नाबालिग बच्चे को परिवार से मिलाया

RPF staff vigilance: राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ की सूझबूझ से गुमशुदा नाबालिग लड़के को बिछड़े हुए परिजनों को सौंपा गया

राजकोट, 01 जनवरीः RPF staff vigilance: राजकोट मंडल के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) स्टाफ की सूझबूझ से हाल ही में एक गुमशुदा नाबालिग लड़के को बिछड़े हुए परिजनों को सौंपा गया है। हाल ही में दिनांक 28.12.2022 को आरपीएफ राजकोट में कार्यरत कोन्सटेबल भूपेंद्र सिंह को एक 12 साल का लड़का प्लेटफॉर्म नं 01 पर से अकेला मिला। उन्हे इस अकेले लड़के को देखकर शक हुआ और सूझबूझ से काम करते हुए इस बात की जानकारी आरपीएफ राजकोट के सब इंस्पेक्टर जय सिंह और चाइल्ड हेल्पलाइन डेस्क की टीम को दी।

कॉउंसलिंग के दौरान इस लड़के ने अपना नाम सुनील रागी, पुत्र गनपत लाल उम्र- 12 वर्ष और घर का पता भीनमाल, जालोर राजस्थान का बताया। उसने बताया कि दिनाँक 22.12.2022 को पिताजी के द्वारा डांटने पर अपने घर से परिजनों को बिना बताए मुम्बई चला गया था। बाद वह मुंबई में अलग-अलग जगह रहकर किसी ट्रेन से राजकोट आया था। बाद उक्त लड़के से उसके पिताजी का संपर्क नं लेकर सूचित करने पर दिनांक 29.12.2022 को राजकोट पोस्ट पर उपस्थित होकर बतया की लड़के के गुम होने के बाद उन्होने बच्चे के अपहरण की आशंका को देखते हुए भीनमाल पुलिस थाना में 25.12.2022 को मामला दर्ज करवाया था।

बाद में आरपीएफ राजकोट द्वारा भीनमाल पुलिस से सम्पर्क करने पर उनके द्वारा उक्त लड़के को उसके पिताजी को सुपुर्द करने हेतु कहने पर CWC (बाल कल्याण समिति) राजकोट से अनुमति लेकर उनको सुपुर्द किया और स्टेशन मास्टर को भी सूचित किया । इस तरह अपनी सजगता, सूझबूझ व कर्तव्यनिष्ठा से एक नाबालिग लड़के को अपने बिछड़े हुए परिवार से मिलाने वाले आरपीएफ स्टाफ की राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने सराहना की है।

क्या आपने यह पढ़ा… Anil kumar lahoti: अनिल कुमार लाहोटी ने रेलवे बोर्ड के अध्‍यक्ष एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पदभार संभाला