Rajbhasha ashirwad award

Rajbhasha ashirwad award: मध्य रेल को राज्यपाल द्वारा राजभाषा का आशीर्वाद पुरस्कार

Rajbhasha ashirwad award: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा मध्य रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी को पुरस्कृत किया गया

मुंबई, 21 सितंबरः Rajbhasha ashirwad award: मुंबई की सुप्रसिद्ध साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था ‘आशीर्वाद’ द्वारा 20 सितंबर (मंगलवार) को राजभवन में 30वें आशीर्वाद राजभाषा पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी उपस्थित थे।

मध्य रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी के नेतृत्व में किए जा रहे उल्लेखनीय हिंदी कार्य को ध्यान में रखते हुए आशीर्वाद संस्था द्वारा महाप्रबंधक कार्यालय को उत्कृष्ट केंद्रीय कार्यालय तथा प्रधान मुख्य सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर एवं मुख्य राजभाषा अधिकारी ए.के. श्रीवास्तव को राजभाषा रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया।

विभिन्न केंद्रीय सरकारी कार्यालयों के ऐसे ही चुनिंदा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित इस पुरस्कार वितरण समारोह में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा मध्य रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर मंच संचालन करते हुए नीता बाजपेयी ने कहा कि मध्य रेल पर वाकई में हिंदी में काफी अच्छा काम हो रहा है और यह पुरस्कार हिंदी कार्य का मूल्यांकन करने के बाद ही प्रदान किया जाता है।

पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आशीर्वाद के निदेशक उमाकांत बाजपेयी ने महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी को हार्दिक बधाई दी। इस अवसर पर विपिन पवार, उप महाप्रबंधक (राजभाषा) भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुंबई के सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, उपक्रमों, निगमों के उच्चाधिकारियों से अपना दैनिक कार्य अधिक से अधिक हिंदी में करने तथा अपने अधीनस्थ अधिकारियों तथा कर्मचारियों को हिंदी में कार्य करने के लिए प्रेरित करते हुए राष्ट्र का गौरव बढ़ाने की अपील की। कार्यक्रम के अंत में नीता बाजपेयी ने सभी उपस्थितों के प्रति आभार प्रकट किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Indians donations: भारतीय परिवार यहां करते हैं सबसे ज्यादा दान, अध्ययन में हुआ खुलासा…

Hindi banner 02