Railway 13

PCPO award ceremony: रेल परिवार देख रेख मुहिम पर पुस्तक का विमोचन एवं अवार्ड वितरण

PCPO award ceremony: पीसीपीओ पुरस्कार समारोह के दौरान ‘रेल परिवार देख रेख मुहिम’ पर पुस्तक का विमोचन और व्यक्तिगत, ग्रुप अवार्ड का वितरण

मुंबई, 18 सितंबरः PCPO award ceremony: 67वां रेलवे सप्ताह पीसीपीओ पुरस्कार समारोह 16 सितंबर को मध्य रेल ऑडिटोरियम, सीएसएमटी में आयोजित किया गया था। डॉ. ए के सिन्हा, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी, मध्य रेल ने कार्मिक विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए व्यक्तिगत/समूह पुरस्कार वितरित किए।

Railway 1 4

डॉ. ए के सिन्हा ने 67वें पुरस्कार समारोह के दौरान “रेल परिवार देख रेख मुहिम” पर एक पुस्तक का विमोचन भी किया। कोविड-19 महामारी के दूरदर्शी प्रभावों को देखते हुए रेल परिवार देख रेख मुहिम को एक लाख से अधिक मध्य रेल कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों, रेलवे कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों, अनुबंध श्रमिकों, रेलवे के लिए आउटसोर्स कर्मचारियों आदि की देखभाल के लिए तैयार किया गया था। यह एक चुनौती थी।

महामारी और लॉकडाउन के दौरान सभी रेलवे परिवारों तक शारीरिक रूप से पहुंचना संभव नहीं था क्योंकि सामाजिक दूरी का पालन किया जाना था। RPDRM को सोशल मीडिया, व्हाट्सएप, संदेशों और कॉल के विस्तृत उपयोग के साथ तुरंत लॉन्च किया गया था।

मध्य रेल, भारतीय रेलवे पर “रेल परिवार देख-रेख मुहिम” को लागू करने वाला पहला क्षेत्रीय रेलवे है। रेल मंत्री, अध्यक्ष और सीईओ और सदस्य स्टाफ ने मध्य रेल द्वारा शुरू किए गए “रेल परिवार देख-रेख मुहिम”की सराहना की और जल्द ही अन्य सभी क्षेत्रीय रेलवे, इकाइयों ने इसे लागू किया।

पुस्तक में विस्तार से बताया गया है कि कैसे रेलवे परिवारों के जीवन को सुरक्षित रूप से बचाने का सपना कोविड -19 महामारी और लॉकडाउन के दौरान साकार हुआ और कैसे इस मुहिम के तहत अभी भी रेल परिवार की देखभाल की जा रही है। यह पुस्तक रेलवे और रेलवे परिवारों को भविष्य में भी तनावपूर्ण परिस्थितियों से निपटने में मदद करेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Swachhta pakhwada celebration ahmedabad division: “स्वच्छ स्टेशन“ थीम पर अहमदाबाद मंडल के सभी स्टेशनों पर गहन साफ-सफाई की गई

Hindi banner 02