Railway 6

Partition horror memorial day: मध्य रेल पर विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के तहत प्रदर्शनी सहित कई कार्यक्रम संपन्न

Partition horror memorial day: मध्य रेल के ठाणे, वाशी, पनवेल और लोनावला स्टेशनों पर भी इसी तरह की प्रदर्शनियां आयोजित

मुंबई, 14 अगस्तः Partition horror memorial day: मध्य रेलवे ने आज (14 अगस्त को) छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया और विभाजन की विभीषिका को प्रदर्शित करने वाली तस्वीरों, दृश्यों और सूचनाओं को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनी का आयोजन किया। प्रदर्शनी को डिजिटल रूप से भी प्रदर्शित किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vadodara division: वडोदरा मंडल ने “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” पर प्रदर्शनी का किया आयोजन

अखलाक अहमद, अपर मंडल रेल प्रबंधक (प्रशासन), मुंबई मंडल ने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने स्वर्गीय अनंतबंधु चक्रवर्ती को सम्मानित किया, जिन्होंने 15 साल की छोटी उम्र में 1942 के गोवा मुक्ति संग्राम में भाग लिया था और आर्थर रोड जेल में कैद रहे थे। उनकी बेटी नीता चक्रवर्ती ने यह सम्मान ग्रहण किया। इस अवसर पर मुख्यालय और मुंबई मंडल के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

मध्य रेल के ठाणे, वाशी, पनवेल और लोनावला स्टेशनों पर भी इसी तरह की प्रदर्शनियां आयोजित की गईं। नागपुर मंडल ने नागपुर, चंद्रपुर, वानी, सेवाग्राम, आमला और वर्धा में पीएचआरडी प्रदर्शनी का आयोजन किया। नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक नुक्कड़ नाटक भी किया गया।

पुणे मंडल ने एक गैर सरकारी संगठन (NGO) के सहयोग से पुणे रेलवे स्टेशन पर फ्लैश मॉब का आयोजन किया। भुसावल मंडल ने भुसावल, बुरहानपुर स्टेशनों पर पीएचआरडी प्रदर्शनी का आयोजन किया। सोलापुर मंडल ने सोलापुर स्टेशन पर पीएचआरडी प्रदर्शनी का उद्घाटन सांसद डॉ. जयसिद्धेश्वर शिवाचार्य महास्वामी ने किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Maharashtra cabinet portfolios allocated: महाराष्ट्र में विभागों का हुआ बंटवारा, जानें किसे क्या मिला…

Hindi banner 02