Operation Amanat

Operation Amanat: ऑपरेशन अमानत अभियान के तहत यात्री को मिला खोया हुआ समान

Operation Amanat: उदयपुर के लिए यात्रा कर रहे यात्री का खोया हुआ लैपटॉप आरपीएफ ने सही सलामत लौटाया

वडोदरा, 03 फरवरीः Operation Amanat: पश्चिम रेलवे के वडोदरा मंडल पर आरपीएफ द्वारा ऑपरेशन अमानत अभियान के तहत रेल यात्रियों के छूटे व खोए सामान को ढूंढ कर सकुशल उन तक पहुंचाए जाते रहे हैं। इसी कड़ी में ट्रेन नंबर 22901 बांद्रा टर्मिनस-उदयपुर एक्सप्रेस से उदयपुर के लिए यात्रा कर रहे यात्री का लैपटॉप बैग प्लेटफार्म पर छूट गया, जिससे सकुशल उदयपुर पहुंचा कर संबंधित यात्री को सुपुर्द किया गया।

वडोदरा मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त धर्मराज राम ने बताया कि, मंडल प्रशासन को रेल मदद के माध्यम से सूचना मिली कि बांद्रा उदयपुर ट्रेन से उदयपुर के लिए यात्रा कर रही महिला यात्री पूजा शर्मा का लैपटॉप बैग प्लेटफार्म पर छूट गया है। सूचना मिलते ही आरपीएफ व जीआरपी तुरंत हरकत में आई और संयुक्त रूप से सीसीटीवी फुटेज देखने पर पाया गया कि बीए मिठाईवाला स्टाल वेंडर का एक कर्मचारी अपनी ईमानदारी व सजगता का परिचय देते हुए उसे रेलवे प्रशासन को सौंपने के लिए जा रहा है।

इंस्पेक्टर आरपीएफ वडोदरा संजय मालसरिया व उनकी टीम तथा जीआरपी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बैग की तलाशी ली, जिसमें उक्त यात्री का मोबाइल नंबर मिला जिस पर संपर्क कर बैग के सकुशल मिलने की जानकारी दी गई। उक्त यात्री के व्यक्तिगत अनुरोध पर लैपटॉप बैग (जिसकी अनुमानित कीमत ₹75000 थी) को दूसरी ट्रेन से उदयपुर भेजा गया।

उदयपुर के क्षेत्रीय अधिकारी महेंद्र देपाल ने संबंधित यात्री को उनका सामान सकुशल लौटाया। यात्री ने अपना सामान सकुशल मिलने पर पश्चिम रेलवे प्रशासन जीआरपी व आरपीएफ वडोदरा की त्वरित कार्यवाही की प्रशंसा करते हुए अपनी खुशी व्यक्त की।

क्या आपने यह पढ़ा… Poonam Pandey Alive: मरने की खबरों के बीच जिंदा लौटी पूनम पांडे, जानें क्यों किया ऐसा…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें