SRINAGAR STATION

New Train for Kashmir: ‘सपनों’ को मिलेगी नई उड़ान! जल्द ही कश्मीर तक चलेगी सीधी ट्रेन…

New Train for Kashmir: उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेलवे लाइन परियोजना का काम बहुत जल्द पूरा होने वाला है

अहमदाबाद, 24 नवंबरः New Train for Kashmir: अगर आप भी ट्रेन के द्वारा कश्मीर जाने का सपना लगाए बैठे हैं तो आपका यह सपना जल्द ही पूरा होने वाला हैं। दरअसल, अब कश्मीर के लिए सीधी ट्रेन चलने वाली हैं। यह ट्रेन कश्मीर घाटी को भारत रेल के जरिए जोड़ेगी। रेलवे के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि, उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेलवे लाइन परियोजना का काम बहुत जल्द पूरा होने वाला है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ट्रेन शुरू हो जाने के बाद श्रीनगर से जम्मू की दूरी 6 घंटे से घटकर महज 3.5 घंटे रह जाएगी। इससे यात्रियों को बहुत राहत मिलेगी। कहा जा रहा है कि, श्रीनगर-जम्मू के बीच सरकार वंदे भारत मेट्रो ट्रेन सेवा शुरू करने की भी योजना बना रही हैं। जिसका लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार हैं।

इकोनॉमी को मिलेगा बढ़ावा

इस परियोजना से देश की इकोनॉमी को भी बढ़ावा मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि माल का परिवहन ट्रेन द्वारा काफी आसानी से हो जाएगा। जम्मू के लिए ट्रेन शुरू होने के बाद सेब और अन्य एग्रीकल्चर प्रोडक्ट को भी भेजने में काफी आसानी हो जाएगी। साथ ही साथ बागवानी वाले प्रोडक्ट्स के आदान-प्रदान काफी

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि, 111 किलोमीटर लंबी कटरा-बनिहाल रेल लाइन पर काम भी लगभग 95 प्रतिशत तक पूरा हो चुका हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस रूट पर ट्रेन जनवरी या फिर फरवरी में शुरू हो सकती हैं। रूट का काम पूरा हो जाने के बाद में यात्रियों को सीधे ट्रेन की सुविधा मिल जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Navdeep Saini Wedding: भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने चुपके-चुपके कर ली शादी, देखें तस्वीरें…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें