Mumbai Division Mega Block: मुंबई मंडल 27 को अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक

Mumbai Division Mega Block: ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी स्टेशनों के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध होंगी

मुंबई, 25 अगस्तः Mumbai Division Mega Block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 27 अगस्त को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

ठाणे-कल्याण अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 10.40 बजे से दोपहर 3.40 बजे तक

सुबह 09.30 बजे से दोपहर 2.45 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट/सेमी-फास्ट सेवाओं को ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो अपने संबंधित हॉल्ट के अलावा कलवा, मुंब्रा और दिवा स्टेशनों पर रुकेंगी। अपने गंतव्य पर निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुचेंगी |

सुबह 10.28 बजे से दोपहर 03.25 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप फास्ट/सेमी-फास्ट सेवाओं को कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो अपने संबंधित हॉल्ट के अलावा दिवा, मुंब्रा और कलवा स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे मुलुंड स्टेशन पर अप फास्ट लाइन पर पुनः डायवर्ट की जाएंगी और अपने गंतव्य पर निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंचेगी।

सीएसएमटी/दादर से प्रस्थान करने वाली डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच 5वीं लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। सीएसएमटी/दादर आने वाली अप मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण और ठाणे/विक्रोली स्टेशनों के बीच 6वीं लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा।

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन,नेरुल और किले के बीच (बीएसयू लाइन )और तुर्भे और नेरुल के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सहित) सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 03.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 09.45 बजे से दोपहर 03.12 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 03.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 03.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सुबह 10.50 बजे से शाम 04.09 बजे तक नेरुल से छूटने वाली ठाणे की ओर जाने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.55 बजे से शाम 04.33 बजे तक ठाणे से छूटने वाली नेरुल की ओर जाने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सुबह 11.40 बजे से दोपहर 03.45 बजे तक नेरुल से छूटने वाली खारकोपर के लिए डाउन लाइन सेवाएं और सुबह 10.25 बजे से दोपहर 02.25 बजे तक नेरुल के लिए खारकोपर से छूटने वाली अप लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर और खारकोपर के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी खंड पर विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी स्टेशनों के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध होंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान नेरुल से खारकोपर और बेलापुर से खारकोपर के बीच बीएसयू लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इस असुविधा के लिए रेल प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Surat-Udhna 3rd Line: सूरत और उधना के बीच 2.65 किलोमीटर तक फैली पूर्व दिशा में तीसरी लाइन बनाने का काम शुरू

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें