Mumbai Division Mega Block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानिए…

Mumbai Division Mega Block: मुंबई मंडल 09 जुलाई को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा

मुंबई, 07 जुलाईः Mumbai Division Mega Block: मध्य रेल, मुंबई मंडल 09 जुलाई को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

मेन लाइन:

ब्लॉक खंड:- विद्याविहार और ठाणे स्टेशनों के बीच- (5वीं और 6वीं लाइनें)

ब्लॉक आरंभ (ऑन) और समय:- 5वीं और 6वीं लाइन सुबह 11.30 बजे से दोपहर 03.30 बजे तक

ब्लॉक विवरण:-

अप और डाउन मेल/एक्सप्रेस सेवाओं का मार्ग परिवर्तन (डाइवर्जन)

लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचने वाली अप मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को ठाणे स्टेशन पर अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और विद्याविहार स्टेशन पर 6वीं लाइन पर पुनः डायवर्ट किया जाएगा और ये अपने गंतव्य पर 10 से 15 मिनट की देरी से पहुंचेगी।

लोकमान्य तिलक टर्मिनस से प्रस्थान करने वाली डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को विद्याविहार स्टेशन पर डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और ठाणे स्टेशन पर 5वीं लाइन पर पुनः डायवर्ट किया जाएगा और ये अपने गंतव्य पर 10 से 15 मिनट की देरी से पहुचेंगी।

हार्बर लाइन:

ब्लॉक खंड:- कुर्ला और वाशी खंडों के बीच

ब्लॉक आरंभ और समय: अप और डाउन हार्बर लाइनें सुबह 11.10 बजे से शाम 04.10 बजे तक

ब्लॉक विवरण:-

सुबह 10.16 बजे से दोपहर 03.47 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.34 बजे से दोपहर 03.36 बजे तक सीएसएमटी से पनवेल/बेलापुर/वाशी के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान सामान्य ट्रेन परिचालन विवरण

ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-कुर्ला-सीएसएमटी खंड और पनवेल-वाशी-पनवेल खंड पर विशेष लोकल ट्रेनें चलाई जाएंगी। हार्बरलाइन यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से शाम 06.00 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों से होकर यात्रा करने की अनुमति होगी।

ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे असुविधा के लिए रेल प्रशासन को सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा… PM Modi Flags Off New Vande Bharat Trains: प्रधानमंत्री ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन से दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को झंडी दिखाकर रवाना किया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें