Mumbai Division Mega block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर संचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानिए…

Mumbai Division Mega block: मुंबई मंडल 11 जून को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा

मुंबई, 09 जूनः Mumbai Division Mega block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 11 जून को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैः

मेन लाइन:

ब्लॉक खंड:- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और विद्याविहार के बीच

ब्लॉक चालू और समय:- अप और डाउन धीमी लाइनें सुबह 10.55 बजे से दोपहर 03.55 बजे तक

ब्लॉक विवरण:-

सुबह 10.48 बजे से दोपहर 03.49 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाएं सीएसएमटी और विद्याविहार स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे डाउन पर रिडायवर्ट की जाएंगी।

सुबह 10.41 बजे से दोपहर 03.52 बजे तक घाटकोपर से छूटने वाली अप स्लो सेवाएं विद्याविहार और सीएसएमटी के बीच अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी और कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकेंगी।

हार्बर लाइन:

ब्लॉक खंड:- पनवेल और वाशी स्टेशनों के बीच (बेलापुर-खरकोपर बीएसयू लाइन को छोड़कर)

ब्लॉक समय:- सुबह 11.05 बजे से शाम 04.05 बजे तक

ब्लॉक विवरण:-

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 03.49 बजे तक पनवेल से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 09.45 बजे से दोपहर 03.12 बजे तक सीएसएमटी से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक के दौरान चलने वाली सामान्य ट्रेन का विवरण

  • ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर/नेरूल-खरकोपर के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी।
  • ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-वाशी सेक्शन पर विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी।
  • ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरूल स्टेशनों के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि रेल प्रशासन को सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Jogeshwari-Goregaon Special Traffic Block: जोगेश्वरी-गोरेगांव के बीच हार्बर लाइन पर विशेष ट्रैफिक ब्लॉक

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें