Mumbai division mega block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर संचालित करेगा मेगा ब्लॉक…

Mumbai division mega block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 26 फरवरी को अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा

मुंबई, 24 फरवरीः Mumbai division mega block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 26 फरवरी को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। इसका विवरण निम्नानुसार हैंः

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन स्लो लाइन सुबह 11.00 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक

सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.18 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन स्लो लाइन की सेवाएं माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप और मुलुंड स्टेशनों पर रुकेंगी। आगे मुलुंड स्टेशन पर उचित स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और गंतव्य पर 15 मिनट देरी से पहुंचेगी।

सुबह 10.58 बजे से दोपहर 3.59 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप स्लो लाइन की सेवाएं मुलुंड और माटुंगा के बीच अप फास्ट लाइन पर चलेंगी और मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन स्टेशनों पर रुकेंगी। आगे उचित अप स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और गंतव्य पर 15 मिनट देरी से पहुंचेगी।

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक
(बेलापुर/नेरुल-खारकोपर लाइन को छोड़कर)

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन की सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी खंड पर विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरूल स्टेशनों के बीच ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर-खरकोपर और नेरूल-खरकोपर के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इस अनुरक्षण ब्लॉक के लिए रेल प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Russian team praying in india: रूस-यूक्रेन युद्ध को पूरे हुए एक साल, भारत में रशिया दल कर रहा प्रार्थना

Hindi banner 02