Rajkot railway 1

Har ghar tiranga abhiyan: हर घर तिरंगा अभियान को लेकर राजकोट रेल मंडल में निकाली गयी जागरूकता रैली

Har ghar tiranga abhiyan: राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन के नेतृत्व में सैकड़ों रेलकर्मियों ने हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जागरूकता रैली निकाली

राजकोट, 13 अगस्तः Har ghar tiranga abhiyan: पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल ने आजादी का अमृत महोत्सव का जश्न मनाने एवं राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इसी कड़ी में आज राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन के नेतृत्व में सैकड़ों रेलकर्मियों ने हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जागरूकता रैली निकाली।

Rajkot railway

‘भारत माता की जय तथा वंदे मातरम के नारे लगाते हुए इस रैली का सफल आयोजन किया गया। यह रैली डीआरएम ऑफिस, राजकोट से शुरू हुई और कोठी कंपाउंड रेलवे कॉलोनी से होते हुए निकाली गयी। इस दौरान रेलकर्मियों और उनके परिजनों से अपने-अपने कार्यालय तथा घरों में तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया गया। इसी तरह की जागरूकता रैली राजकोट मंडल के मोरबी, हापा, वांकानेर, सुरेन्द्रनगर और थान में स्थित रेलवे कॉलोनी में निकाली गयी।

राजकोट रेल मंडल के करीब 6000 रेलकर्मियों और अधिकारियों द्वारा अपने अपने घरों और कार्यालयों में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जायेगा। हर घर तिरंगा अभियान का उद्देश्य लोगों के मन में देशभक्ति की भावना जगाना और जन-भागीदारी की भावना के साथ आजादी के 75वें वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा है। राष्ट्रीय ध्वज तिरंगें से हमें नई ऊर्जा मिलती है।

हर घर तिरंगा अभियान में रेल कर्मियों, उनके परिजनों एवं आमजनों की सहभागिता सुनिश्चित की जा रही है। स्टेशनों पर उद्घोषणा के माध्यम से लोगों को इस बारे में अवगत कराया जा रहा है। विभिन्न स्टेशनों पर डिजिटल स्क्रीन, पोस्टर आदि के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी मनीष मेहता, सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी, तथा बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mahesana-patan train canceled: महेसाणा-पाटन-महेसाणा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन रहेगी निरस्त, जानें विस्तार से…

Hindi banner 02