Railway 9

CR mountaineering group climbed the highest peak mount nun: मध्य रेल के पर्वतारोहण समूह ने सबसे ऊंची चोटी माउंट नुन पर सफलतापूर्वक चढ़ाई की

CR mountaineering group climbed the highest peak mount nun: मध्य रेल के पर्वतारोहियों ने माउंट नुन, हिमालय क्षेत्र की सबसे ऊंची चोटी में से एक पर चढ़ाई करके एक अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल की

मुंबई, 22 अगस्तः CR mountaineering group climbed the highest peak mount nun: मध्य रेल के एक पर्वतारोहण समूह ने 21 अगस्त को हिमालय क्षेत्र की सबसे ऊंची चोटी में से एक-खड़ी माउंट नुन पर सफलतापूर्वक चढ़ाई की। माउंट नुन पर चढ़ने के लिए इस पर्वतारोहण अभियान दल को 29 जुलाई को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर मध्य रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया था।

Railway 2 1

इस शानदार उपलब्धि के लिए मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने टीम को बधाई देते हुए कहा, “सेंट्रल रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सेंट्रल रेलवे एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब के 4 पर्वतारोहियों की टीम ने नुन-कुन पर्वत की सबसे ऊंची चोटी माउंट नुन (7135 मीटर) ईस्टर्न हिमालयन रेंज पर सफलतापूर्वक चढ़ाई की। यह उनकी सच्ची लगन, दृढ़ संकल्प को दर्शाता है।

मुंबई मंडल की इंजीनियरिंग शाखा में कार्यरत मुख्य कार्यालय अधीक्षक हेमंत जाधव के नेतृत्व में सेंट्रल रेलवे एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब की चार सदस्यीय पर्वतारोहण टीम और संदीप मोकाशी, कार्यालय अधीक्षक, केंद्रीकृत विद्युत प्रशिक्षण संस्थान, ठाकुर्ली, संतोष दगड़े के साथ, धनाजी जाधवे ने 21 अगस्त को सुबह 8.30 बजे 7135 मीटर की ऊंचाई पर नुन चोटी को सफलतापूर्वक फतह किया।

हेमंत जाधव और संदीप मोकाशी संभवत: 23,409 फीट की चोटी पर चढ़ने वाले पहले भारतीय रेलकर्मी हैं। मनोज शर्मा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) और अध्यक्ष, सेंट्रल रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन (सीआरएसए) और सीआरएसए टीम ने भी इस उपलब्धि के लिए पर्वतारोहण टीम को बधाई दी है।

सेंट्रल रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तहत सेंट्रल रेलवे एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब युवाओं को ट्रेकिंग और किलों के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए महाराष्ट्र के कई किलों में अभियान आयोजित किए हैं। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कई बचाव अभियानों को अंजाम दिया है जिन्होंने कई लोगों की जान बचाई है, और टीम कई तरह की गतिविधियों जैसे कि आपदा क्षेत्रों में सहायता करना, साइकिल चलाने के अभियानों की योजना बनाना और लोगों को साइकिल चलाने के महत्व के बारे में शिक्षित करना आदि में संलग्न है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vibrant africa rising rhythm grand cultural festival 2022: वाइब्रेंट अफ्रीका द राइजिंग रिदम भव्य सांस्कृतिक महोत्सव 2022 का हुआ आयोजन, श्री श्री रविशंकर हुए शामिल

Hindi banner 02