Mega block

CR Mega Block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानें पूरा विवरण…

CR Mega Block: मुंबई मंडल 13 अगस्त को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा

मुंबई, 11 अगस्तः CR Mega Block: मध्य रेल, मुंबई मंडल 13 अगस्त को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

मेन लाइन:

ब्लॉक सेक्शन:- माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच

ब्लॉक ऑन और टाइम:- अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 03.55 बजे तक

ब्लॉक सम्बन्धी विवरण:-

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो अपने संबंधित शेड्यूल के अनुसार स्टेशनों पर रुकेंगी और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेंगी। ठाणे से आगे की फास्ट ट्रेनों को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा।

सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो अपने संबंधित शेड्यूल के अनुसार स्टेशनों पर रुकेंगी, आगे माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट की जाएंगी और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेंगी।

हार्बर लाइन:

ब्लॉक खंड:- मानखुर्द और नेरुल स्टेशनों के बीच

ब्लॉक ऑन और टाइम:- अप और डाउन हार्बर लाइनें सुबह 11.15 बजे से शाम 04.15 बजे तक

ब्लॉक विवरण:-

सुबह 10.18 बजे से दोपहर 3.28 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर सेवाएं और सुबह 10.37 बजे से दोपहर 3.45 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए अप हार्बर सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक के दौरान सामान्य ट्रेन परिचालन विवरण

ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-मानखुर्द खंड पर विशेष लोकल ट्रेनें चलाई जाएंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से शाम 04.30 बजे तक ट्रांस-हार्बर/मेन लाइन के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति होगी।

ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इस असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा… Train Trips Extended: पश्चिम रेलवे द्वारा बांद्रा टर्मिनस-बाड़मेर स्पेशल ट्रेन के फेरे विस्‍तारित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें