Mega block

CR Mega Block: मध्य रेल अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानें…

CR Mega Block: मध्य रेल 26 मार्च को अनुरक्षण कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा

मुंबई, 24 मार्चः CR Mega Block: मध्य रेल 26 मार्च को अनुरक्षण कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा।

ठाणे-कल्याण अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 10.40 बजे से दोपहर 3.40 बजे तक

सुबह 9.30 बजे से दोपहर 2.45 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाएं ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी अपने निर्धारित हॉल्ट के अलावा कलवा, मुंब्रा और दिवा स्टेशनों पर भी रुकेंगी तथा अपने गंतव्य स्टेशन पर 10 मिनट देरी से पहुंचेगी।

सुबह 10.28 बजे से दोपहर 3.25 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप फास्ट /सेमी फास्ट सेवाएं कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो अपने निर्धारित हॉल्ट के अलावा कलवा, मुंब्रा और दिवा स्टेशनों पर भी रुकेंगी। मुलुंड में इन्हे अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट की जाएगी और अपने गंतव्य पर 10 मिनट देरी से पहुंचेगी।

कुर्ला-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर/वाशी के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक वाशी/बेलापुर/पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-कुर्ला और पनवेल-वाशी सेक्शन पर विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ट्रांस हार्बर लाइन पर सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल होते हुए यात्रा करने की अनुमति है।

ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि रेल प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Trains expand news: सोलापुर-अजमेर और साईंनगर शिर्डी-ढेहर का बालाजी के बीच स्पेशल ट्रेनों के संचालन का विस्तार

Hindi banner 02