CR GM Inspected Thane Dadar Stations

CR GM Inspected Thane-Dadar Stations: मध्य रेल महाप्रबंधक ने ठाणे-दादर स्टेशनों का निरीक्षण किया

CR GM Inspected Thane-Dadar Stations: मध्य रेल के महाप्रबंधक राम करण यादव ने आज लोकल ट्रेनों द्वारा सीएसएमटी-ठाणे खंड का एवं ठाणे और दादर स्टेशनों का निरीक्षण किया

मुंबई, 06 दिसंबरः CR GM Inspected Thane-Dadar Stations: मध्य रेल के महाप्रबंधक आर.के. यादव ने एक आम यात्री के रूप में सीएसएमटी से ठाणे तक और वापस लोकल ट्रेन से यात्रा की। इस दौरान उन्होंने यात्रियों के साथ बातचीत की और ठाणे-दादर स्टेशनों का भी निरीक्षण किया।

यादव ने सीएसएमटी से ठाणे तक मोटरमैन कैब में फुटप्लेट निरीक्षण किया। उन्होंने ठाणे से सीएसएमटी तक लोकल ट्रेनों में यात्रा की और यात्रियों से बातचीत की और रास्ते में ठाणे और दादर स्टेशनों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने महापरिनिर्वाण दिवस पर दादर स्टेशन पर व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

ए) सीएसएमटी से ठाणे तक, उन्होंने डाउन सीएसएमटी-कसारा फास्ट लोकल के मोटरमैन कैब में फुटप्लेट निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशनों और ट्रैकों की मार्ग में साफ-सफाई, अतिक्रमण संबंधी समस्याओं का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रैक, ओएचई, सिग्नलिंग के विभिन्न संरक्षा पहलुओं का भी निरीक्षण किया।

B) उन्होंने ठाणे स्टेशन का निरीक्षण किया। स्टेशन, टॉयलेट ब्लॉक की सफाई जैसे विभिन्न पहलुओं के लिए उन्होंने शहर के बस स्टैंड, ऑटो स्टैंड,सेटिस में यातायात नियमन व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने यूटीएस काउंटरों पर यात्रियों से बातचीत की, एटीवीएम सुविधाकर्ताओं से बातचीत की और सेल्फ टिकटिंग जोन एटीवीएम मशीनों का निरीक्षण किया।

उन्होंने भीड़ प्रबंधन व्यवस्था के लिए आरपीएफ/जीआरपी स्टाफ से बातचीत की। उन्होंने पीआरएस टिकट केंद्र का निरीक्षण किया और तत्काल टिकट लाइन के यात्रियों से बातचीत की। उन्होंने ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम व्यवस्था, टू-वे माइक सिस्टम व्यवस्था की जांच की। उन्होंने स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में संरक्षा पहलुओं, यात्री शिकायत निगरानी पहलू का भी निरीक्षण किया, उन्होंने सीसीटीवी कैमरे सुरक्षा व्यवस्था की जांच की।

सी) उन्होंने ठाणे से दादर तक स्लो लोकल ट्रेन के द्वितीय श्रेणी में यात्रा की। रास्ते में उन्होंने यात्रियों से बातचीत की और यात्रियों की रोजमर्रा की समस्याओं पर नजर रखी। उन्होंने लोकल ट्रेन में एनाउंसमेंट सिस्टम चेक किया। लोकल ट्रेन में डिस्प्ले बोर्ड चेक किए। उन्होंने एक आम यात्री की तरह यात्रियों से बातचीत की और लोकल ट्रेनों के संचालन के बारे में उनके दृष्टिकोण को समझा।

डी) उन्होंने महापरिनिर्वाण दिवस की व्यवस्था के लिए दादर स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने दादर स्टेशन पर विभिन्न सुरक्षा व्यवस्था, भीड़ निगरानी पहलुओं का अवलोकन किया। उन्होंने अनाउंसमेंट सिस्टम, डिस्प्ले बोर्ड, डायरेक्शन बोर्ड, एफओबी पर भीड़ प्रबंधन, सर्कुलेटिंग एरिया, आरपीएफ/जीआरपी/अन्य स्टाफ की निगरानी की जांच की।

ई) उन्होंने लोकल ट्रेन से दादर से सीएसएमटी तक की यात्रा की और फुटप्लेट निरीक्षण के माध्यम से विभिन्न सुरक्षा पहलुओं का निरीक्षण किया। उन्होंने विभिन्न ट्रैक, सिग्नलिंग, ओएचई, ब्रिज सुरक्षा पहलुओं का अवलोकन किया। रास्ते में उन्होंने सेक्शन की साफ-सफाई का निरीक्षण किया।

क्या आपने यह पढ़ा… Bharat Atta: गेहूं-आटे के बढ़ते दाम से मिलेगा छुटकारा, केंद्र सरकार ने निकाली यह तरकीब

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें