WhatsApp Image 2022 01 06 at 5.31.05 PM

Central Railway’s income from scrap disposal: स्क्रैप डिस्पोजल से मध्य रेल को 350.81 करोड़ रुपये की हुई आमदनी

Central Railway’s income from scrap disposal: मध्य रेल ने अपने शून्य स्क्रैप मिशन अभियान के अंतर्गत यह सुनिश्चित किया है कि प्रत्येक मंडल, कारखाना और शेड स्क्रैप सामग्री से मुक्त हों। 

मुंबई, 06 जनवरी: Central Railway’s income from scrap disposal; मध्य रेल ने अपने शून्य स्क्रैप मिशन अभियान के अंतर्गत यह सुनिश्चित किया है कि प्रत्येक मंडल, कारखाना और शेड स्क्रैप सामग्री से मुक्त हों। इस मिशन के अनुसरण में, भुसावल मंडल ने अब तक का सर्वाधिक 15.53 करोड़ रूपये दिनांक जनवरी को आयोजित नीलामी के दौरान अर्जित किए। 

Central Railway’s income from scrap disposal: 4 जनवरी 2022 तक, मध्य रेल ने वर्ष 2021-22 के दौरान 350.81 करोड़ रुपये के स्क्रैप की बिक्री की है। यह अन्य लौह और अलौह स्क्रैप मदों के अलावा 35,119 मीट्रिक टन स्क्रैप रेल/पी .वे, 358 इंजनों, डिब्बों और वैगनों के निपटान द्वारा प्राप्त किया गया है।  साथ ही 166 लाख रुपये के कुल बिक्री मूल्य वाले 731 परित्यक्त क्वार्टरों के स्क्रैप को ई-नीलामी के माध्यम से प्रतिस्पर्धी दरों पर बेचा गया है।

 मध्य रेल स्क्रैप के शीघ्र निपटान हेतु मौजूदा प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए सक्रिय कदम उठा रहा है और रेलवे बोर्ड द्वारा दिए गए लक्ष्य को पार करने और शून्य स्क्रैप मिशन को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त स्क्रैप की पहचान करने और जुटाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे है।

अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने कहा कि (Central Railway’s income from scrap disposal) स्क्रैप विक्रय से न केवल राजस्व अर्जित होती है ,बल्कि परिसर की स्वच्छता एवं बेहतर रख-रखाव में भी मदद मिल रही है.  उन्होंने यह भी कहा कि मध्य रेल में विभिन्न स्थानों पर सभी चिन्हित स्क्रैप सामग्री को बेचने के लिए मिशन मोड में काम करेगा।

यह भी पढ़ें:-CRGM inspected Wadi Bandar Coaching Depot: महाप्रबंधक, मध्य रेल ने वाडी बंदर कोचिंग डिपो का निरीक्षण किया

Railways banner