Broadcasting of Mann Ki Baat Program On Stations of WR

Broadcasting Of Mann Ki Baat Program On WR Stations: प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का पश्चिम रेलवे के 75 स्टेशनों के डिजिटल स्क्रीनों पर प्रसारण

Broadcasting Of Mann Ki Baat Program On WR Stations: सभी छह मंडलों के प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा कर्मचारी, स्टेशन कर्मचारी, रेल सहायक और यात्री इस संवाद में सहभागी रहे

अहमदाबाद, 26 नवंबरः Broadcasting Of Mann Ki Baat Program On WR Stations: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 107वें संस्करण के जरिए राष्ट्र को संबोधित किया। यह रेडियो कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन, आकाशवाणी समाचार वेबसाइट और नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर प्रसारित किया गया।

पश्चिम रेलवे के सभी मंडलों के 75 रेलवे स्टेशनों पर 25,000 से अधिक दर्शकों तक पहुंच के साथ यह कार्यक्रम 181 डिजिटल स्क्रीन और सार्वजनिक घोषणा प्रणाली के 1100 ऑडियो स्पीकर के माध्यम से प्रसारित किया गया। सभी छह मंडलों के प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा कर्मचारी, स्टेशन कर्मचारी, रेल सहायक और यात्री इस संवाद में सहभागी रहे।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए जलवायु परिवर्तन, कृषि, कला, संस्कृति और स्वास्थ्य के विषयों को अपने इस “मन की बात ” कार्यक्रम में शामिल किया। प्रधानमंत्री ने इस गौरवशाली दिन, यानी संविधान दिवस, को स्मरण करने योग्य एक और महत्वपूर्ण दिन के बारे में भी बताया।

प्रधानमंत्री ने ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की सफलता और ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र का भी आह्वान किया, जिसने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है और ‘विकसित भारत-समृद्ध भारत’ के द्वार खोले हैं।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल पर रेडियो कार्यक्रम मुंबई सेंट्रल, बांद्रा टर्मिनस, वलसाड और सूरत स्टेशनों पर प्रसारित किया गया। संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने नडियाद रेलवे स्टेशन पर प्रसारण में भाग लिया और सेल्फी प्वाइंट पर तस्वीरें भी लीं।

क्या आपने यह पढ़ा… Ishq: दो दिल मिले, एक राज़ हो गया सारा जहां।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें