Baby Diaper Changing Room

Baby Diaper Changing Room: डॉ.बाबासाहेब अम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल (भायखला) में बेबी डायपर चेंजिंग रूम का प्रावधान

Baby Diaper Changing Room: यह रूम उच्च गुणवत्ता और बच्चों के लिए सुरक्षित पॉलिमर से बना है

मुंबई, 21 अगस्तः Baby Diaper Changing Room: मध्य रेल के डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल भायखला में देश के विभिन्न हिस्सों से लोग इलाज के लिए आते है। यहाँ शिशुओं और बच्चों के डायपर को सुरक्षित रूप से बदलने के लिए एक हाईजीन और सुव्यवस्थित स्थान की आवश्यकता लंबे समय से आने वाले आगंतुकों द्वारा महसूस की गई थी।

Baby Diaper Changing Room 2

इस दिशा में एक स्वागत योग्य कदम उठाते हुए इनर व्हील क्लब ऑफ मुंबई, नरीमन पॉइंट के सदस्यों ने स्वेच्छा से अस्पताल के दो अलग-अलग क्षेत्रों एक ओपीडी कॉम्प्लेक्स में और एक इनडोर वार्ड में ऐसे दो उच्च गुणवत्ता वाले बेबी डायपर चेंजिंग रूम प्रदान किया।

यह रूम उच्च गुणवत्ता और बच्चों के लिए सुरक्षित पॉलिमर से बना है, इसे आवश्यकता अनुसार बड़ी खूबसूरती से ढाला गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि डायपर बदलते समय अचानक हिलने पर बच्चे को कोई चोट न लगे।

इनर व्हील क्लब ऑफ मुंबई, नरीमन पॉइंट की अध्यक्ष रीमा कोठारी, सचिव सोनल अग्रवाल, सम्मानित सदस्य कांता पारेख द्वारा प्रदान किए गए 2 हाई एंड बेबी डायपर चेंजिंग रूम को मध्य रेल के डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल, भायखला के ओपीडी शौचालय परिसर के साथ-साथ नव पुनर्निर्मित, वातानुकूलित और पूरी तरह सुसज्जित बाल रोग विभाग में स्थापित किया गया है।

दोनों स्थानों पर औपचारिक हैंडओवर समारोह मध्य रेल की प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. मीरा अरोड़ा, मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. विजय पिचड और विभिन्न विभागों के डॉक्टरों, स्वास्थ्य निरीक्षकों और नर्सिंग प्रभारियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ch-2 orbiter formally welcomed Ch-3 LM: इसरो का ट्वीट- ‘आपका स्वागत है दोस्त!’: चंद्रयान-2 ऑर्बिटर ने चंद्रयान-3 लैंडर मॉड्यूल का किया स्वागत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें