ADI Division Employees Honored

ADI Division Employees Honored: अहमदाबाद मंडल के 6 कर्मचारी संरक्षा पुरस्कार से हुए सम्मानित

ADI Division Employees Honored: अहमदाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन द्वारा कर्मचारियों को सम्मानित किया गया

अहमदाबाद, 23 मईः ADI Division Employees Honored: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन द्वारा 23 मई को अहमदाबाद मंडल के 6 कर्मचारियों को सुरक्षित ट्रेन परिचालन में उत्कृष्ट कार्य निष्‍पादन में योगदान देने के लिए सम्मानित किया। इन कर्मचारियों को जनवरी से मार्च 2023 के दौरान ड्यूटी में उनकी सतर्कता और अप्रिय घटनाओं को रोकने में उनके योगदान और परिणामस्‍वरूप सुरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने के लिए सम्मानित किया गया।

वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी राकेश कुमार खराडी के अनुसार पुरस्कार प्राप्त करने वाले कर्मचारियों का विवरण इस प्रकार है:

पवन कुमार बी. लोको पायलट, सुनील डब्ल्यू. जे लोको पायलट, संत प्रकाश सहायक लोको पायलट, दीपक सिंह ट्रेन मैनेजर, महेश कुमार सैनी एवं अब्बास उस्मान कांटेवाला शामिल है। जिन्होंने ड्यूटी के दौरान तकनीकी खामियों का पता लगाया एवं तुरंत कार्यवाही की गई जिससे ट्रेनों का सुरक्षित परिचालन सुनिश्चित करने में उत्साह एवं प्रतिबद्धता दिखाई।

हमें इन सभी पुरस्कृत रेलकर्मियों पर गर्व है जिन्होंने त्वरित कार्यवाही और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावनाओं को टालने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ये सभी कर्मचारियों के लिए अनुकरणीय आदर्श हैं।

सम्मानित किए गए कर्मचारियों ने संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों जैसे वैगन में फ्लेट पहिया पाया जाना, अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए आपातकालीन ब्रेक लगाना, समय रहते अग्निशामक यंत्र एवं रेत की मदद से आग बुझाना, वैगन में हैंगिंग पार्ट का पाया जाना तथा समय पर सूचना देने आदि जैसे संरक्षा से संबंधित कार्यों को करते हुए ट्रेनों का सुरक्षित परिचालन सुनिश्चित करने में उत्साह और प्रतिबद्धता दिखाई।

अहमदाबाद मण्डल को इन सभी पुरस्‍कृत कर्मचारियों पर गर्व है जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टालने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति) राजेन्द्र कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक अनंत कुमार, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी राकेश कुमार खराडी, वरिष्ठ मंडल परिचालन अधिकारी जेनिया गुप्ता, वरिष्ठ मंडल पर्यावरण एवं गृह व्यवस्था प्रबंधक मिशाल सहित मंडल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Trains Affected news: अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर ब्लॉक के कारण यह ट्रेनें प्रभावित रहेंगी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें