wrgm award

WR employees honored: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने रेल कर्मचारियों की सतर्कता एवं संरक्षा में उनके योगदान को सराहकर किया सम्मानित

WR employees honored: कर्मचारियों को मई, 2021 से जुलाई, 2021 तक की अवधि के दौरान ड्यूटी में उनकी सतर्कता, ट्रेन परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने और किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

अहमदाबाद, 16 सितंबरः WR employees honored: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों के 20 कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया, जिनके परिणामस्वरूप संरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित हो पाया। इन कर्मचारियों को मई, 2021 से जुलाई, 2021 तक की अवधि के दौरान ड्यूटी में उनकी सतर्कता, ट्रेन परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने और किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इन 20 कर्मचारियों में 11 अहमदाबाद डिवीजन, जबकि 3-3 वडोदरा और रतलाम मंडल, 2 मुंबई सेंट्रल डिवीजन तथा एक कर्मचारी भावनगर डिवीजन से शामिल हैं। बैठक में सम्बंधित प्रधान विभागाध्यक्ष और मुंबई सेंट्रल डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक ने भाग लिया, जबकि शेष मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों ने ऑनलाइन शिरकत की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, समारोह के प्रारंभ में कंसल ने कार्य स्थलों पर संरक्षा मानकों का पालन करने तथा हमेशा सतर्क और सावधान रहने पर जोर दिया। (WR employees honored) महाप्रबंधक ने सम्मानित किए जा रहे कर्मचारियों की सतर्कता की भी सराहना की और उल्लेख किया कि वे सभी के लिए अनुकरणीय रोल मॉडल हैं। सम्मानित किए गए कर्मचारियों में शकील अत्तर-मोटरमैन शामिल थे, जिन्होंने अपने कर्तव्य के दौरान अनुकरणीय सतर्कता दिखाई। अपनी सूझबूझ के कारण, उन्होंने पूर्ण ब्रेक लगाकर और पटरियों पर अवरोध से पहले ट्रेन को अच्छी तरह से रोककर एक संभावित अप्रिय घटना को टाल दिया।

WR employees honored
पहली और दूसरी तस्वीर में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल पश्चिम रेलवे मुख्यालय चर्चगेट में संरक्षा पुरस्कार समारोह के अवसर पर सम्बोधित करते हुए। तीसरी तस्वीर में कंसल एक कर्मचारी को संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- I stand with sonu sood: अभिनेता सोनू सूद के घर इनकम टैक्स की कार्यवाही, समर्थकों का मिल रहा है सपोर्ट

पश्चिम रेलवे को उन सभी पुरस्कार प्राप्त कर्मचारियों पर गर्व है, जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टालने में मदद की।

एक अन्य घटना में लोको पायलट (माल) बृजेश चंद्र को वडोदरा यार्ड में रात्रिकालीन ड्यूटी के दौरान ट्रेन चलाते समय यार्ड के दूसरे छोर पर एक खाली मेमू कोच से निकलने वाले धुएं का पता चला, जिसकी तुरंत टीएलसी / वडोदरा को सूचना दी गई। सतर्कता की एक और घटना में, सम्राट कार्सन- ट्रैक मेंटेनर, द्वारा ध्रांगधरा, एलसी गेट पर ड्यूटी के दौरान भारी स्पार्किंग देखा गया। गुजरती मालगाड़ी से निकली चिंगारी देखकर उन्होंने तुरंत लाल झंडा दिखाकर ट्रेन रोक दी। गाड़ी की जाॅंच करने पर ब्रेक बाइंडिंग की समस्या का पता चला और उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने के बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई।

Whatsapp Join Banner Eng