Oil

Long Hair tips: आप भी छोटे बालों से हैं परेशान! आज ही करें इन तेलों का प्रयोग…

Long Hair tips: बालों में मसाज करना जरूरी होता है, इससे ब्लड सरकुलेशन बेहतर होता है

लाइफस्टाइल, 08 अप्रैलः Long Hair tips: मजबूत और लंबे बाल हर किसी को पसंद होते हैं। लेकिन बालों को लंबा करना इतना आसान नहीं होता। बहुत कोशिश करने के बाद भी बालों का ग्रोथ नहीं बढ़ता। महिलाएं बालों को लंबा करने के लिए बहुत सी कोशिश करती है। हालांकि धूल और पोलूशन की वजह से बाल बहुत ज्यादा डैमेज हो जाते हैं। इस वजह से बालों का ग्रोथ रुक जाता है।

कभी-कभी गलत खानपान की वजह से भी बालों पर प्रभाव पड़ता है। इसलिए आपको बालों की सही केयर करनी चाहिए। अपने डाइट पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही बालों पर समय-समय पर ऑयलिंग भी करना चाहिए। ओइलिंग से बालों को बहुत बेहतर परिणाम मिलते हैं। बालों में मसाज करना जरूरी होता है। इससे ब्लड सरकुलेशन बेहतर होता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे की ओइलिंग के लिए किन तेल का उपयोग किया जा सकता है….

आप ओइलिंग के लिए कैस्टर ऑयल का उपयोग कर सकते हैं। नारियल तेल में कैस्टर ऑयल मिक्स करके आप बालों की मसाज करें। दोनों ही तेल बालों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं। इससे बालों का ग्रोथ बढ़ाने में काफी हद तक मदद मिलती है।

बालों के लिए लैवंडर एसेंशियल ऑयल भी बहुत उपयोगी होता है। इस तेल की मसाज करने से भी आपके बालों का ग्रोथ बढ़ता है।

बालों के लिए ऑलिव ऑयल काफी फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद विटामिंस और एंटीऑक्सीडेंट बालों को बढ़ाने में मदद करते हैं‌। इसलिए आप ऑलिव ऑयल से भी बालों की मसाज कर सकते हैं।

बता दें कि भृंगराज तेल बालों की लंबाई बढ़ाने के लिए उपयोगी है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Exam special train: जूनियर क्लर्क परीक्षा के लिए राजकोट से चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें