Mirchi

Hari mirch ke totke: इन समस्याओं का होगा जल्द समाधान! बस कर लें हरी मिर्च से जुड़े यह 4 उपाय…

Hari mirch ke totke: अगर परिवार में किसी बच्चे या बड़े को नजर लगी हो तो हरी मिर्च का उपाय कर उसे जल्द से जल्द उतार लेना चाहिए

लाइफ स्टाइल, 10 दिसंबरः Hari mirch ke totke: हरी मिर्च को स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता हैं। लोगों का कहना है कि पेट में अगर हरी मिर्च का एक दाना भी रहे तो इंसान को बुखार या दूसरी बीमारियां नहीं होती। धार्मिक विद्वानों के मुताबिक, हरी मिर्च स्वास्थ्य के साथ ही जिंदगी में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए कमाल की वस्तु हैं। मिर्च को लेकर ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिसके उपयोग से जीवन में आ रही बाधाओं को दूर किया जा सकता हैं। आइए जानें….

हरी मिर्च के उपाय

घर में नहीं रहता वास्तु दोष

अगर आपको बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं। घर से कोई न कोई चीज खो जाती है और आप उसे ढूंढ नहीं पाते। लगातार अजीब घटनाएं आपका पीछा कर रही हैं तो ये सब वास्तु दोष के लक्षण हैं। ऐसे वास्तु दोष को दूर करने के लिए आप कांच के गिलास में पानी लेकर उसमें एक हरी मिर्च सुबह के वक्त डुबोकर रख दें। रात होने पर चुपके से उस मिर्च को बाहर फेंक आएं. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है।

खत्म हो जाएगी आर्थिक तंगी

घर में लगातार आर्थिक तंगी चली आ रही है। जितना कमाते हैं, उससे ज्यादा खर्च हो जाता है। आप बचत की सोचते हैं लेकिन हो नहीं पाती है। ऐसे में आप घबराएं नहीं और राहत के लिए हरी मिर्च का उपाय कर लें। आप अपने पर्स में 3 हरी मिर्च रखना शुरू कर दें। जब कुछ दिनों बाद वे सूख जाएं तो उन्हें बदलकर दूसरी 3 मिर्च रख लें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती।

नौकरी की बाधाएं हो जाती हैं दूर 

जो लोग नौकरी से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे हैं, उनके लिए भी हरी मिर्च का उपाय काफी फायदा पहुंचाता है। अगर बॉस आपको अनावश्यक तंग करता है। आपके सहकर्मी आपके खिलाफ साजिशों में लगे रहते हैं तो आप अपनी ड्रॉअर या डेस्क पर 7 हरी मिर्च रख लें। इन मिर्चों को इस तरह से रखें कि वे किसी को दिखाई न दें। ऐसा करने से आपको निश्चित रूप से फायदा पहुंचेगा।

अगर परिवार में किसी को लगी हो नजर 

अगर परिवार में किसी बच्चे या बड़े को नजर लगी हो तो हरी मिर्च का उपाय कर उसे जल्द से जल्द उतार लेना चाहिए। इसके लिए आप 7 हरी मिर्च लेकर उस व्यक्ति के ऊपर से 7 बार सीधी और 7 बार उल्टी दिशा में उतार लें, जिसे नजर लगी हो। ऐसा करने के बाद आप उन मिर्चों को सड़क किनारे फेंक दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से नजर दोष दूर हो जाता है।

(यहां बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। देश की आवाज न्यूज इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं करता)

क्या आपने यह पढ़ा…. WR winter special train: पश्चिम रेलवे गांधीधाम-बांद्रा टर्मिनस के बीच चलाएगी साप्‍ताहिक शीतकालीन स्‍पेशल ट्रेन, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02