Roti noodles

Roti noodles: बची हुई रोटियों से घर पर बनाएं स्वादिष्ट ‘रोटी नूडल्स’, जानें बनाने का तरीका

Roti noodles: अगर आपके घर में बची हुई रोटी है तो एक बार इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें

अहमदाबाद, 27 मईः Roti noodles: ज्यादातर लोगों के घर पर रोटी बच जाती है जिसे वे फेंक देते हैं। लेकिन मालूम हो कि रोटी को फेंक देना भोजन का अपमान होगा। ऐसे में अगर आपके घर भी बची हुई रोटी है तो एक बार इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें। यह रेसिपी आपकी रोटी को उपयोगी और एक बेहतरीन स्नैक भी बनाएगी। आइए आज हम आपको बताएंगे कि बढ़ी हुई रोटी से रोटी नूडल्स कैसे बनाते हैं। तो जानिए कैसे आप एक्स्ट्रा रोटी से स्वादिष्ट नूडल्स बना सकते हैं…

क्या आपने यह पढ़ा… Boat earbuds: ऑडियो ब्रांड बोट ने लॉन्च किए नए ईयरबड्स, ये है कीमत, जानें फीचर्स

सामग्री

4 से 5 बढ़ी हुई रोटियां

नमक स्वादअनुसार

तेल

2 कटे हुए प्याज

2 कली कटा हुआ लहसुन

3 से 4 कटी हुई शिमला मिर्च

1 बारीक कटी फूल गोभी

2 बड़े चम्मच सिरका

½ बड़े चम्मच टोमैटो सॉस

½ बड़े चम्मच सोया सॉस

कैसे बनाना है

बची हुई अतिरिक्त रोटी से नूडल्स बनाने के लिए सबसे पहले रोटी के छोटे छोटे टुकड़े कर लें। फिर प्याज, लहसुन, फूलगोभी, शिमला मिर्च को धोकर बारीक काट लें। अब एक कड़ाही लें और उसमें तेल गरम करने के लिए रख दें। तेल गरम होने पर इसमें शिमला मिर्च, फूलगोभी और लहसुन डालें।

अब इस सारे मिश्रण को समान रूप से मिला लें। फिर नमक, दही, हल्दी और लाल मिर्च डालें। फिर इसमें रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब इस रोटी नूडल्स में आप टोमैटो सॉस, सोया सॉस, सिरका, रेड चिली सॉस डालें और सारी सब्जियां डालें। फिर आप नूडल्स को 10 मिनट तक पकने दें और फिर सॉस के साथ सर्व करें। रोटी नूडल्स बनकर तैयार हैं।

Hindi banner 02