Whatsapp

WhatsApp will stop working for iPhone: इस साल चुनिंदा IPhone के लिए काम करना बंद कर देगा WhatsApp, घबराएं नहीं क्योंकि…

WhatsApp will stop working for iPhone: मूल कंपनी मेटा अब iOS 10 और iOS 11 पर चलने वाले iPhone के लिए WhatsApp सपोर्ट  समाप्त कर रही

अहमदाबाद, 28 मईः WhatsApp will stop working for iPhone: हर साल, व्हाट्सएप चुनिंदा एंड्रॉइड फोन के साथ-साथ आईफोन के लिए भी सपोर्ट बंद कर देता है और मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस साल भी ठीक ऐसा ही कर रहा है। मूल कंपनी मेटा अब iOS 10 और iOS 11 पर चलने वाले iPhone के लिए WhatsApp सपोर्ट समाप्त कर रही है।

WhatsApp will stop working for iPhone: मुख्य रूप से इसका कारण यह है कि आईओएस 10 और आईओएस 11 पुराने सॉफ्टवेयर पर चल रहे हैं और अधिकांश नये आईफोन मॉडल नये ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे हैं। वर्तमान में, अधिकांश नये iPhone मॉडल, iPhone 6 श्रृंखला से नये iPhone 13 तक, iOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे हैं।

अगले महीने की शुरुआत में आगामी WWDC 2022 इवेंट में, Apple द्वारा अगली पीढ़ी के iOS संस्करण की घोषणा करने की उम्मीद है, जिसे iOS 16 कहा जाता है। इस साल WhatsApp सपोर्ट केवल iPhone 5 और iPhone 5c के लिए खत्म होगा, जो पुराने iOS 10 या iOS 11 सॉफ्टवेयर पर चल रहे हैं। यह स्पष्ट रूप से बहुत से उपयोगकर्ताओं को प्रभावित नहीं करेगा, क्योंकि अधिकांश लोग नयेआईफोन मॉडल का उपयोग करते हैं |

क्या आपने यह पढ़ा…. Amla seeds benefits: आंवला खाकर ना फेंके इसके बीज, मिलेंगे यह 4 अद्भुत फायदे

WhatsApp will stop working for iPhone: अभी भी सभी iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए iOS 10 या iOS 11 सॉफ़्टवेयर संस्करण पर चलने वाले अपने फ़ोन को अपग्रेड करना अनिवार्य है। फोन को अपडेट करने के लिए, उपयोगकर्ता बस सेटिंग मेनू> अबाउट> सॉफ़्टवेयर अपडेट पर जा सकते हैं और नवीनतम उपलब्ध सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल कर सकते हैं। यह आईओएस 15 ओएस होना चाहिए।

फोन को अपडेट करते समय, उपयोगकर्ताओं को डिवाइस पर संग्रहीत अपने डेटा का बैकअप लेना सुनिश्चित करना चाहिए या बस इसे आईक्लाउड में स्थानांतरित करना चाहिए। इसके अतिरिक्त, चूंकि आईओएस अपडेट आमतौर पर भारी होते हैं, इसलिए आपको इंस्टॉलेशन के समय मोबाइल डेटा पर निर्भर रहने के बजाय आईफोन को एक स्थिर वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहिए।

Hindi banner 02