Ways inspired people

Ways inspired people: लोगों को प्रेरित करने और उनके जीवन को बदलने के सबसे आसान तरीके, जानें…

Ways inspired people: यदि आप एक सकारात्मक प्रभावक बनना चाहते हैं जो आपके प्रियजनों को खुद का एक बेहतर संस्करण बनने के लिए प्रेरित करें

अहमदाबाद, 21 मईः Ways inspired people: क्या किसी ने आपको अपने जीवन को इस तरह से बदलने के लिए प्रेरित किया है जिससे आप स्वस्थ, खुश या अधिक संतुष्ट हों? यदि हां, तो आप उस प्रभाव को समझ सकते हैं जो सकारात्मक प्रेरणा का व्यक्ति के जीवन पर पड़ सकता है। प्रेरणा शक्तिशाली है, लेकिन आसान नहीं है।

Ways inspired people: अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालकर अपने पक्ष का जवाब देना चाहते हैं? यदि आप एक सकारात्मक प्रभावक बनना चाहते हैं जो आपके प्रियजनों को खुद का एक बेहतर संस्करण बनने के लिए प्रेरित कर सके, तो अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करने के इन तरीकों पर विचार करें।

Ways inspired people: यदि आप लोगों को यह नहीं दिखा सकते कि आप वास्तव में उनकी परवाह करते हैं, तो क्या आपको लगता है कि आप उन्हें प्रेरित कर सकते हैं? उत्तर स्पष्ट है। “नहीं!” अपने शब्दों का प्रयोग करें (“आज आप कैसे हैं?”) और लोगों को यह दिखाने के लिए कि आप उनकी परवाह करते हैं, आपके कार्य (एक छोटी सी दयालु कार्रवाई बहुत मददगार हो सकती है)।

क्या आपने यह पढ़ा…. Triple accident in gujarat: त्रिपल हादसे के बाद कैमिकल भरे टैंकर में लगी आग, 6 लोगों के मौत की आशंका, जानें विस्तार से….

उत्साही हो

वाक्यांश “जुनून संक्रामक है” इतना आम है कि यह एक क्लिच है, लेकिन यह एक क्लिच है क्योंकि यह सच है। जिन लोगों को आप हर दिन छूते हैं, उनमें उत्साह दिखाएं, और मैं शर्त लगाता हूं कि आपकी वास्तविक मुस्कान, सकारात्मकता और करुणा को 10 बार पुरस्कृत किया जाएगा।

विश्वास हासिल करें

अगर कोई आपको जानता है-प्यार करता है और आपको एक रहस्य बताता है तो यह आपके और उनके बीच रहता है। विश्वास बनाने में लंबा समय लग सकता है, लेकिन इसे रातोंरात नष्ट किया जा सकता है, इसलिए कार्यस्थल पर गपशप या सामाजिक नेटवर्क पर अवांछित नाटकों में शामिल न हों। इस तरह, आप पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है कि लोग बोलने से नहीं डरते।

अगर यह सकारात्मक नहीं है, तो बात न करें

दूसरों की आलोचना करना आसान है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह सही है। कृपया इसके बारे में सोंचे। अगर कोई आपके आईक्यू का अपमान करता है, आपके कपड़े छेड़ता है, या आपके प्रदर्शन की आलोचना करता है, तो आपकी क्या प्रतिक्रिया है? आलोचना जायज है या नहीं, मुझे जरूर परेशान होना पड़ेगा। किसी को भी आलोचना पसंद नहीं है, इसलिए यदि आप कुछ भी सकारात्मक नहीं कहते हैं, तो इसे न कहें।

एक व्यक्ति बनाएँ

आपके ऊपर छाया की परवाह किए बिना, एक छोटी सी तारीफ हमेशा उज्ज्वल रहेगी। मेरा विश्वास मत करो? अपने कार्यालय में भद्दे लोगों को खोजें, उन्हें बताएं कि वे आज कितने प्यारे (या सुंदर) दिखते हैं, और देखें कि उनके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान है। अगर आपकी तारीफों से उन्हें खुशी नहीं मिलती है, तो मैं आपके साथ बीयर का व्यवहार करूंगा।

अपनी जमीन बचाकर रखें

जीवन का तनाव मनुष्य के रूप में हमारी आंतरिक शक्ति की नींव को आसानी से हिला सकता है, लेकिन अगर आप अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करना चाहते हैं, तो साथ रहना सीखें। यदि आप अपने आस-पास के लोगों को दिखाना चाहते हैं कि सकारात्मक सोच, निरंतर सुधार और कभी न खत्म होने वाले रवैये से सबसे खराब परिस्थितियों को भी दूर किया जा सकता है, तो मजबूती से खड़े रहें।

अपनी कमियों को स्वीकार करें

यह महत्वपूर्ण है कि जब जीवन हम पर वक्र गेंद फेंके तो संकोच न करें, लेकिन यह पहचानना भी महत्वपूर्ण है कि हम सभी लोग यहां हैं और इसलिए सभी खामियों के साथ पैदा हुए हैं। हर किसी में कम से कम एक या दो स्पष्ट कमजोरियां होती हैं, इसलिए अपनी खामियों को स्वीकार करें और खुद को मानवीय बनाएं ताकि लोग आपसे गहरे स्तर पर जुड़ सकें। मुझे दिखाओ कि वह कहता है कि वह लापरवाह नहीं है, और मैं तुम्हें एक गंदा झूठा दिखाता हूँ।

एक सक्रिय श्रोता बनें

हर कोई सुन सकता है कि दूसरे क्या कहते हैं, लेकिन बहुत से लोग इसके पीछे के अर्थ को सुनने, समझने और पूरी तरह से समझने की पहल नहीं कर सकते हैं। अगर कोई आपसे अपनी समस्या के बारे में बात करता है, आँख से संपर्क करें, अनुवर्ती प्रश्न पूछें, वे जो अनुभव कर रहे हैं उसकी परवाह करें, और जितना संभव हो उतना जानना चाहते हैं कि वे कहाँ से आए हैं। उन्हें दिखाएँ।

Hindi banner 02