Skin care

Skin Care tips: त्वचा से जुड़ी अनेक समस्याओं के लिए बनाएं हल्दी का यह खास फेस पैक, पढ़ें…

Skin Care tips: हल्दी का ये उपाय त्वचा से जुड़ी अनेक समस्याओं को दूर करेगा

लाइफस्टाइल, 04 फरवरीः Skin Care tips: हर महिला अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाना चाहती है। त्वचा से जुड़ी अनेक समस्याएं हमें परेशान करती है। खास करके विंटर सीजन में हमारी त्वचा बहुत ज्यादा रूखी हो जाती है। साथ ही डेड स्किन सेल्स की वजह से यह और ज्यादा खराब नजर आती है।

इन सभी समस्याओं के लिए बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल होते हैं। किंतु इन सबके साइड इफेक्ट भी होते हैं। इसलिए घरेलू नुस्खे अपनाने चाहिए। दादी मां के पुराने नुस्खे त्वचा को बहुत से फायदा पहुंचाते हैं। इसी से जुड़ा एक खास उपाय आज हम आपके लिए लेकर आए हैं।  हल्दी का ये उपाय त्वचा से जुड़ी अनेक समस्याओं को दूर करेगा। आइए जानें…

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच दूध लें। इसमें दो चम्मच बेसन ऐड करें। अब इसमें थोड़ी हल्दी ऐड करें। सारी चीजों का एक अच्छा सा मिश्रण बना लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। लगाने के बाद इसे 15-20 मिनट के लिए सूखने दें। उसके बाद नार्मल पानी से चेहरे को धो लें।

हफ्ते में दो बार इस उपाय को जरूर करें। इससे डेड स्किन सेल्स दूर होते हैं। साथ ही त्वचा की अच्छे तरीके से सफाई होती है। इस उपाय से चेहरे के दाग धब्बे दूर होती है। साथ ही चेहरे की रंगत भी सुधरती है। आप भी इस उपाय को जरूर अपनाएं।

क्या आपने यह पढ़ा… First transgender ward in india: मुंबई के अस्पताल में शुरू हुआ देश का पहला ट्रांसजेंडर वार्ड, यें होगी खास सुविधाएं

Hindi banner 02