Shri Ramayana Yatra Tourist Train: IRCTC ने गुजरात से श्री रामायण यात्रा टूरिस्ट ट्रेन की बुकिंग शुरू की।

Shri Ramayana Yatra Tourist Train: IRCTCआईआरसीटीसी ने गुजरात से श्री रामायण यात्रा टूरिस्ट ट्रेन की बुकिंग शुरू कर दी है।

अहमदाबाद, 09 फ़रवरी: Shri Ramayana Yatra Tourist Train: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) क्षेत्रीय कार्यालय, अहमदाबाद द्वारा गुजरात से श्री राम जन्मभूमि अयोध्या तक श्री रामायण यात्रा पर्यटक ट्रेन का आयोजन किया गया है। जो 22 फ़रवरी को साबरमती स्टेशन से प्रस्थान करेगी।

आईआरसीटीसी अहमदाबाद के अनुसार, “22 फरवरी 2022 को यात्रियों को (Shri Ramayana Yatra Tourist Train) श्री रामायण यात्रा दर्शन यात्रा पर अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, सीता समाधिस्थल, सीतामढ़ी, प्रयागराज, चित्रकूट, श्रृंगवपुर, नासिक, हम्पी, रामेश्वरम ले जाया जाएगा।

पैकेज में ट्रेन टिकट, भोजन (चाय-नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना), सड़क परिवहन के लिए बस व्यवस्था, सराय आवास / कमरे की सुविधा, टूर एस्कॉर्ट्स, कोच सुरक्षा गार्ड सुविधाएं, हाउसकीपिंग और विज्ञापन सुविधाएं शामिल होंगी। यह पर्यटक ट्रेन साबरमती से चलकर साबरमती लौटेगी।

अधिक जानकारी के लिए www.irctctourism.com पर लॉग ऑन करें या 079-26582675, 8287931718, 8287931634, 9321901849, 9321901851, 9321901852 पर संपर्क करें। इसके अलावा यात्री अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट आईआरसीटीसी कार्यालयों और अधिकृत एजेंटों से भी बुकिंग कर सकते हैं।

यात्रियों के बजट को ध्यान में रखते हुए रियायती दरों पर आईआरसीटीसी पर्यटक ट्रेन यात्रा की जानकारी निम्नलिखित है:
यात्रा विवरण यात्रा दिनांक देखें स्थान पैकेज टैरिफ: – (जीएसटी सहित) मानक
श्री रामायण यात्रा (WZBD314) 22.02.2022 से 10.03.2022 तक अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, सीता समाधि स्थल, सीतामढ़ी, प्रयागराज, चित्रकूट, श्रींगवपुर, नासिक, हम्पी, रामेश्वरम रु.16,065/- मानक श्रेणी

आईआरसीटीसी द्वारा यात्रियों से “केंद्र सरकार टीकाकरण कार्यक्रम” में भाग लेने का अनुरोध किया जाता है और उन्हें जल्द से जल्द टीका करण की दो खुराक से गुजरना पड़ता है और कोविड से सुरक्षित रहना होता है। इन यात्राओं का आयोजन सभी कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी यात्रियों की यात्रा शुरू करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी, “हेल्थ-ब्रिज” ऐप डाउनलोड करना सुनिश्चित किया जाएगा।

Delhi electric vehicle charging station: दिल्ली को इलेक्ट्रिक वाहन की राजधानी बनाने की दिशा में केजरीवाल सरकार का बड़ा निर्णय

ट्रेन के डिब्बों और यात्रियों के सामान को सैनिटाइज किया जाएगा. ट्रेन में प्राथमिक उपचार की व्यवस्था होगी और जरूरत पड़ने पर रेलवे डॉक्टर की मांग के अनुसार नजदीकी स्टेशन पर भी व्यवस्था की जाएगी. अगर कोई यात्री परेशान होता है तो अलग डिब्बे की भी व्यवस्था की जाएगी। यात्रियों से अनुरोध है कि सुखद यात्रा के लिए आईआरसीटीसी के साथ सहयोग करें।

Hindi banner 02