Oldest Competitive Powerlifter 1

Oldest Competitive Powerlifter: 100 साल की उम्र में दादी ने ‘दुनिया के सबसे पुराने पावरलिफ्टर’ का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया- देखें वीडियो

Oldest Competitive Powerlifter: 100 साल की दादी ने अपनी प्रतिभा से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

अहमदाबाद, 08 अगस्तः Oldest Competitive Powerlifter: 100 साल की दादी ने अपनी प्रतिभा से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। एडिथ मुर्वे 100 साल की उम्र में पावरलिफ्टिंग करती हैं। वह दुनिया की सबसे उम्रदराज पावरलिफ्टर बन गई हैं। एडिथ फ्लोरिडा की रहने वाली हैं और हाल ही में ही वह 100 साल की हुई हैं। एडिथ 15 से 60 किलो वजन उठाती हैं।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दादी के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर पूरी दुनिया को प्रेरित किया। वीडियो में दादी को आराम से पावरलिफ्टर (सबसे पुराना कॉम्पिटिटिव पावरलिफ्टर) करते देखा जा सकता है।

क्या आपने यह पढ़ा.. water level rise of river ganga: गंगा नदी के जल स्तर में लगातार हो रही है वृद्धि; जल स्तर 03 सेमी0 प्रति घण्टे की रफ्तार से बढ़ रहा है

एडिथ ने 91 साल की उम्र में एक दोस्त के साथ पॉवरलिफ्टिंग शुरू की थी। वह पहले एक डांस टीचर थी। एक दिन उनकी सहेली ने उनसे जिम आने को कहा। एडिथ ने जिम में बहुत सी महिलाओं को लिफ्टिंग करते देखा। एडिथ ने कहा कि मैंने उन लोगों को जिम में देखा तब सोचा कि मैं भी यह काम करती हूं। मैंने पॉवरलिफ्टिंग चालू की और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

कुछ समय बाद एडिथ को पॉवरलिफ्टिंग करने में आनंद आने लगा। उन्हें जिम आना बहुत पसंद है। वर्तमान में वे आसानी से एक ट्रॉफी उठा सकती हैं जैसे कोई आसानी से पर्स उठा लेता हो। इस ताकतवर दादी ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अलावा और भी रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

https://www.instagram.com/tv/CSM4uxYInBX/?utm_medium=copy_link

वे दुनिया में कई लोगों को प्रेरित कर रही हैं कि आपकी उम्र चाहे कितनी भी हो, अगर आप मन से मजबूत हैं तो कोई भी काम करने में कोई बाधा नहीं होगी। सोशल मीडिया यूजर्स उनका वीडियो देख उनकी तारीफ कर रहे हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें