banner CR Mega block hindi

Mega Block on 14th April: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर; मध्य रेल का 14 अप्रैल को मेगा ब्लॉक

मुंबई, 13 अप्रैल: Mega Block on 14th April: मध्य रेल, मुंबई मंडल दिनांक 14.4.2024 को अपने उपनगरीय खंडों पर विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को पूरा करने के लिए मेगा ब्लॉक संचालित करेगा, जो इस प्रकार है:

whatsapp channel

ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच अप और डाउन स्लो लाइन सुबह 11.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक

सुबह 10.43 बजे से दोपहर 3.44 बजे तक मुलुंड से छूटने वाली डाउन स्लो/सेमी फास्ट सेवाएं मुलुंड और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो ठाणे, कलवा, मुंब्रा, दिवा और डोंबिवली स्टेशनों पर रुकेंगी और अपने गंतव्य पर निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

यह भी पढ़ें:- Ramlala Suryatilak: भगवान रामलला के ललाट पर रामनवमी को होगा सूर्यतिलक; सफल परीक्षण का देखें वीडियो

सुबह 10.36 बजे से दोपहर 3.51 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप स्लो/सेमी फास्ट सेवाएं कल्याण और मुलुंड स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो डोंबिवली, दिवा, मुंब्रा, कलवा और ठाणे स्टेशनों पर रुकेंगी और मुलुंड स्टेशन पर अप स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट की जाएंगी और अपने गंतव्य पर निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

ठाणे लोकल डाउन स्लो लाइन पर चलेंगी।

सुबह 11.00 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच सीएसएमटी मुंबई से छूटने/पहुंचने वाली सभी अप और डाउन सेवाएं अपने निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंचेंगी/प्रस्थान करेंगी।

डाउन स्लो लाइन पर:
ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल टिटवाला लोकल होगी जो सुबह 09.53 बजे सीएसएमटी मुंबई से छूटेगी। ब्लॉक के बाद पहली लोकल बदलापुर लोकल होगी जो दोपहर 3.05 बजे सीएसएमटी मुंबई से छूटेगी।

अप स्लो लाइन पर:
ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल कल्याण लोकल होगी जो सुबह 10.25 बजे कल्याण से छूटेगी। ब्लॉक के बाद पहली लोकल ठाणे से शाम 04.17 बजे रवाना होने वाली परेल लोकल होगी।

अप और डाउन हार्बर लाइन कुर्ला और वाशी स्टेशनों के बीच सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं पनवेल/बेलापुर/वाशी के लिए सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक सीएसएमटी मुंबई से रवाना होंगी और अप हार्बर लाइन की सेवाएं सीएसएमटी मुंबई के लिए सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से रवाना होंगी, जो रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी मुंबई-कुर्ला और पनवेल-वाशी सेक्शन पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच यात्रा करने की अनुमति है।

डाउन हार्बर लाइन पर: ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल पनवेल लोकल होगी जो सुबह 10.18 बजे सीएसएमटी मुंबई से रवाना होगी। ब्लॉक के बाद पहली लोकल पनवेल लोकल होगी जो दोपहर 3.44 बजे सीएसएमटी मुंबई से रवाना होगी। अप हार्बर लाइन पर: ब्लॉक से पहले सीएसएमटी मुंबई के लिए आखिरी लोकल सुबह 10.05 बजे पनवेल से रवाना होगी ब्लॉक के बाद सीएसएमटी मुंबई के लिए पहली लोकल दोपहर 3.45 बजे पनवेल से रवाना होगी।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें