iphone Charging

Important News For iphone Users: आईफोन यूजर्स हो जाएं सावधान! कंपनी ने जारी की ये चेतावनी…

Important News For iphone Users: एप्पल ने चेतावनी जारी कर चार्जिंग फोन के बगल में सोने के प्रभावित खतरों के प्रति सचेत किया

नई दिल्ली, 17 अगस्तः Important News For iphone Users: आजकल की बदलती लाइफ स्टाइल में मोबाइल फोन रोजमर्रा की जरूरत-सा बन गया हैं। फोन केवल बात करने तक सीमित नहीं रहा, बल्कि बैंक, पढ़ाई, सोशल मीडिया, इंटरटेनमेंट सबकुछ खुद में समाहित कर ऑल-इन-वन हो चला हैं। युवा पीढ़ी में स्मार्टफोन का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा हैं। अगर बात आईफोन की हो तो क्या ही कहने……। इस बीच आईफोन को लेकर एप्पल कंपनी ने नई चेतावनी जारी की हैं। आइए जानें उसके बारे में….

अगर आप अपने iPhone को चार्ज करते हुए इसे अपने तकिए के पास रखते हैं या ये आपके शरीर के आस-पास रहता है तो ये प्रैक्टिस आज से बंद कर दें। एप्पल ने एक चेतावनी जारी की है जिसमें लोगों को चार्जिंग फोन के बगल में सोने के संभावित खतरों के प्रति सचेत किया गया है।

कंपनी ने कहा कि इससे आग, इलेक्ट्रिक शॉक, इंजरी और गंभीर नुकसान आपको या फोन को पहुंच सकता है। इस तरह के खतरे से बचने के लिए हमेशा फोन को अच्छे वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में चार्ज करें। कंपनी ने कंबल या तकिये के नीचे फोन चार्ज करने से भी आगाह किया है। इससे iPhone के गर्म होने का खतरा बढ़ जाता है और फोन या आपको नुकसान पहुंच सकता है।

थर्ड पार्टी चार्जर का भी न करें इस्तेमाल

कंपनी ने थर्ड पार्टी चार्जर के लिए भी आगाह किया है। एप्पल ने कहा कि, सस्ते थर्ड पार्टी चार्जर का इस्तेमाल न करें क्योंकि इनमें सुरक्षा मानकों की कमी होती है। हमेशा कंपनी का चार्जर ही इस्तेमाल करें और सेफ प्रैक्टिस अपनाएं। हमारी सलाह सभी स्मार्टफोन यूजर को हमेशा से यही रही है कि फोन के साथ आए चार्जर का इस्तेमाल करें और फोन चार्ज होने के दौरान इसमें कुछ भी काम-काज न करें। सेफ प्रैक्टिस यही है कि आप पहले इसे चार्ज होने दें और फिर कॉल आदि करें।

इसके अलावा एप्पल ने फोन को लिक्विड वाली जगहों से भी दूर रहकर चार्ज करने की बात कही है। क्योकि इससे इलेक्ट्रिक शॉक और फोन के डेमेज होने का खतरा बढ़ जाता है।

क्या आपने यह पढ़ा… Chandrayaan-3 Latest Update: अकेले चांद्र के सफर पर निकला विक्रम, जानें अब क्या होगा…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें