mahesh naresh

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल को मरणोत्तर पद्मभूषण और महेश-नरेश कनोडिया तथा फादर वालेस सहित चार को पद्मश्री सम्मान


अहमदाबाद 26 जनवरी। सरकार ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल और गुजराती फिल्मों के संगीतकार महेश-नरेश कनोडिया को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित करने का निर्णय किया है। इसकी घोषणा गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर ही कर दी गई है।

Whatsapp Join Banner Eng

सरकार ने पद्मभूषण के लिए 10 और पद्मश्री 102 सहित 119 नामों की घोषणा की है। इसमें चार गुजराती तथा एक सवाया गुजराती फादर वालेस का नाम भी शामिल है। पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल को मरणोत्तरव पद्मभूषण के लिए घोषित किया गया है। वहीं कवि दादूदान गढवी महेश-नरेश कनोडिया मरणोप्रांत तथा चंद्रकात महेता को पद्मश्री से सम्मानित करने की घोषणा की गई है।
वहीं सरकार ने शिन्जो आबे (जापान के पूर्व प्रधानमंत्री), एस.पी.बालासुब्रमण्य (गायक, मरणोत्तर, तमिलनाडु), डॉ.बेला मोनप्पा हेगडे (मेडिसिन, कर्णाटक), नरेंद्र सिंह कपानी (सायन्स-इंजीनियरिंग, अमेरिका, मरणोप्रांत), मौलाना वहिदुद्दीन खान (आध्यात्म, दिल्ली), बी.बी.लाल (पुरातत्वशास्त्री, दिल्ली), सुदर्शन साहू (आर्ट्स, ओडिशा) पद्मविभूषण से सम्मानित करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े…..गणतंत्र है एक वृन्द वाद्य !